- Advertisement -
HomeTechnologyiPhone 13 में मौजूद नहीं है नॉइस कैंसिलेशन सपोर्ट, यूज़र्स ने की...

iPhone 13 में मौजूद नहीं है नॉइस कैंसिलेशन सपोर्ट, यूज़र्स ने की शिकायत : Shivpurinews.in

iPhone 13 सीरीज़ को सितंबर महीने में लॉन्च किया गया था, जिसमें मौजूदा मॉडल्स की तुलना में कई अपडेट्स दिए गए हैं। लेकिन इस नई आईफोन सीरीज़ में एक बहुत ही उपयोगी फीचर नहीं दिया गया है। यह फीचर है नॉइस कैंसिलेशन विकल्प जिसकी मांग iPhone 13 यूज़र्स पिछले काफी महीनों से कर रहे हैं। हालांकि, Apple ने अब-तक यूज़र्स की इस डिमांड पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। आईफोन 13 सीरीज़ के लेटेस्ट iOS वर्ज़न में भी नॉइस कैंसिलेशन विकल्प को लेकर नहीं आया गया है। बता दें, यह फीचर आईफोन के पुराने मॉडल्स में मौजूद है।9to5Mac की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि कई यूज़र्स ने Reddit के जरिए iPhone 13 में नॉइस कैंसिलेशन न होने की शिकायत की है। कुछ यूज़र्स ने शिकायतों पर सहमति जताते हुए आश्चर्य किया है कि नई आईफोन सीरीज़ में यह सपोर्ट क्यों नहीं दिया गया है। कुछ यूज़र्स ने उल्लेख किया कि आईफोन 13 सीरीज़ में यह कमी हार्डवेयर की वजह से नहीं है, क्योंकि इसमें नॉइस कैंसिलेशन को सपोर्ट करने के लिए पर्याप्त संख्या में माइक्रोफोन मौजूद हैं।

अक्टूबर महीने में यूज़र ने एक यूज़र ने Apple Community फोरम पर iPhone 13 Pro Max में नॉइस कैंसिलेशन की गौर-मौजूदगी की शिकायत की थी। हालांकि, उस वक्त ऐप्पल कम्युनिटी स्पेशलिस्ट ने यूज़र की शिकायत का जवाब देते हुए एक आर्टिकल का लिंक दिया, जिसमें जानकारी दी हुई थी कि आईफोन में ऑडियो सेटिंग्स को कैसे एडजस्ट करें।  

इस लिंक में जानकारी दी गई थी कि पुराने आईफोन मॉडल्स में नॉइस कैंसिलेशन को एक्टिवेट करने के लिए सेटिंग्स में जाकर Accessibility पर क्लिक करें और फिर Audio/ Visual को सिलेक्ट करें। हालांकि, यह ऑप्शन आईफोन 12 में मौजूद नहीं है।

Gadgets 360 ने भी रेगुलर आईफोन 13 में नॉइस कैंसिलेशन की कमी को कंफर्म किया है। यूज़र्स का कहना है कि यह समस्या iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max और iPhone 13 mini में भी मौजूद है।
 

यूज़र्स की शिकायतों के बाद iPhone निर्माता कंपनी ने कई iOS अपडेट्स पेश किए हैं, लेकिन इनमें इस समस्या को फिक्स नहीं किया गया है।  <!–

–>

Source link

Stay Connected
4,900FansLike
10,500FollowersFollow
1,500FollowersFollow
13,500FollowersFollow
Must Read
Related News