- Advertisement -
HomeHoroscopeआर्थिक राशिफल 12 जनवरी: वृषभ, कर्क व मीन समेत ये राशि वाले...

आर्थिक राशिफल 12 जनवरी: वृषभ, कर्क व मीन समेत ये राशि वाले न लें कोई रिस्क, जानिए नौकरी व बिजनेस के कामों का शुभ समय : Shivpurinews.in

आज चंद्रमा मेष राशि (मंगल द्वारा शासित) में रहेगा। यह भरणी नक्षत्र (शुक्र द्वारा शासित) में स्थित होगा। दोपहर 2:00 बजे तक और कृतिका नक्षत्र (सूर्य द्वारा शासित) इसके बाद लागू होगा। शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि शाम 4:49 बजे तक और इसके बाद एकादशी तिथि रहेगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, एकादशी तिथि को आर्थिक मामलों के लिए शुभ माना जाता है।

मेष, सिंह, तुला, धनु और मकर राशि के लोगों को उत्साहित रहना चाहिए और इस दिन का लाभ उठाने का प्रयास करना चाहिए। मिथुन, कन्या और कुंभ राशि के लोगों को अपने दिन की योजना नीचे बताए गए समयानुसार बनाने की जरूरत है। वृष, कर्क, वृश्चिक और मीन राशि के लोगों को बहुत ज्यादा जोखिम भरे कामों को करने से बचना चाहिए।

राशिफल 12 जनवरी: कन्या समेत इन राशि वालों के लिए जोखिम अभी बरकरार, इन राशि के जातकों को मिलेगा प्रेम का साथ

विभिन्न कार्यों के लिए आज का शुभ मुहूर्त:

व्यावसायिक बैठकें: ग्राहकों या व्यावसायिक कर्मियों के साथ कोई महत्वपूर्ण व्यावसायिक बैठक और हस्ताक्षर, अनुबंधों या दस्तावेजों की शुरुआत सुबह 7:30 बजे से 9:30 बजे के बीच और शाम 4:30 बजे से शुरू की जानी चाहिए

प्रशिक्षण और भर्ती: यदि आप किसी प्रशिक्षण या विकास गतिविधियों की योजना बनाना चाहते हैं या किसी कार्यक्रम की मेजबानी करना चाहते हैं, तो उसी की योजना सुबह 8:15 बजे से 9:45 बजे के बीच की जानी चाहिए।

कानूनी मामले और विवाद समाधान: व्यवसाय से संबंधित सभी कानूनी मामले या विवाद या निवेश दोपहर 12:30 बजे से दोपहर 1:45 बजे के बीच शुरू या हल किया जाना चाहिए।

यात्रा: किसी भी व्यवसाय या पेशेवर यात्रा की योजना दोपहर 3:05 बजे से शाम 4:20 बजे के बीच बनानी चाहिए।

निवेश: दोपहर 12:28 बजे से दोपहर 1:46 बजे के बीच किसी भी निवेश या भुगतान जारी करने की योजना न बनाएं। इस दौरान राहुकाल रहेगा। राहुकाल के दौरान आर्थिक फैसले लेना शुभ नहीं माना जाता है।

शेयर बाजार: वृष, कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वालों को आज शेयर ट्रेडिंग से बचना चाहिए। बाकी राशियों के लिए खरीदने/बेचने का शुभ मुहूर्त प्रातः 10:05 से 11:55 तक है।

सरकारी कार्य: सरकार से संबंधित कोई भी कार्य जैसे ऑनलाइन प्रस्ताव जमा करना, आवेदन पत्र या व्यक्तिगत बैठकें दोपहर 1:50 से दोपहर 3 बजे के बीच शुरू की जानी चाहिए।

नई व्यावसायिक गतिविधि की शुरुआत: शाम 4:20 से शाम 5:35 तक की अवधि किसी भी कार्य को शुरू करने के लिए शुभ है।

Source link

Stay Connected
4,900FansLike
10,500FollowersFollow
1,500FollowersFollow
13,500FollowersFollow
Must Read
Related News