- Advertisement -
HomeWorld Newsबोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के लोगों से मांगी माफी, लॉकडाउन के दौरान...

बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के लोगों से मांगी माफी, लॉकडाउन के दौरान की थी पार्टी : Shivpurinews.in

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लॉकडाउन के दौरान पार्टी करने के लिए बुधवार को देश से माफी मांगी है। उन्होंने अपने डाउनिंग स्ट्रीट गार्डन में आयोजित एक पार्टी में भाग लिया था। विपक्षा ने उन्हों बेशर्म नेता तक कह दिया था। अब उन्होंने दिल से माफी मांगी है।

जॉनसन ने आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उन्होंने मई 2020 में डाउनिंग स्ट्रीट के कर्मचारियों के लिए लिए पार्टी का आयोजन किया था। उन्होंने कहा कि वह इस बात की सराहना नहीं करते हैं कि यह उन लाखों ब्रिटेनवासियों को कैसा लगेगा, जो कोविड के नियमों का पालन कर रहे थे। 

जॉनसन ने हाउस ऑफ कॉमन्स में सवालों के एक तूफानी सत्र में कहा, “उनसे और इस सदन के लिए मैं दिल से माफी मांगता हूं।” मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारर ने माफी को बेकार बताते हुए इसे खारिज कर दिया। उन्होंने जॉनसन का मजाक भी उड़ाया।

स्टारर ने कहा, “क्या वह अब अच्छा काम करने जा रहे हैं और इस्तीफा देंगे? प्रधानमंत्री बिना शर्म के आदमी हैं।”

विपक्षा ही नहीं, जॉनसन की पार्टी के लोभ भी दबी जुबान उनके इस्तीफे का इंतजार कर रहे हैं। स्टारर के जवाब में उन्होंने सभी पक्षों से एक वरिष्ठ सिविल सेवक द्वारा कमीशन की गई आंतरिक जांच के निष्कर्षों का इंतजार करने का आग्रह किया।

आपको बता दें कि 2020 में लॉकडाउन के दौरान डाउनिंग स्ट्रीट पार्टियों के बारे में आरोपों की झड़ी लग गई। जनता का गुस्सा फूट रहा है और पोल रेटिंग गिर गई है।

मई 2020 में ही अपनों को खोने वाले लिसा विल्की ने बीबीसी से कहा, “लोग नियमों का पालन करते हुए भी मर रहे थे। पीएम ने शराब की एक बोतल रखने के लिए उन नियमों को तोड़ दिया।” 

सोमवार की देर रात एक ईमेल लीक होने के बाद से प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे को रोक दिया था। एक वरिष्ठ सहयोगी ने 20 मई, 2020 को 100 से अधिक सहयोगियों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया था। इस दौरान लोगों को अपनी खुद की शराब लाने के लिए कहा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जॉनसन और उनकी पत्नी कैरी दोनों ने इस पार्टी में भाग लिया। इससे ​​कि पार्टी सहयोगियों के बीच भी गुस्सा तेज हो गया।

कंजरवेटिव सांसद नाइजेल मिल्स ने बीबीसी को पहले बताया, “अगर प्रधानमंत्री जानबूझकर किसी पार्टी में शामिल होते हैं तो मुझे नहीं लगता है कि वह इस्तीफा देने से बच सकते हैं।”

यहां तक ​​​​कि अखबारों के पहले पन्ने जो आम तौर पर जॉनसन और टोरीज़ का समर्थन करते थे, वे भी उनके खिलाफ थे। सबसे अधिक बिकने वाली डेली मेल ने लिखा, “क्या पीएम के लिए पार्टी खत्म हो गई है?” वहीं, डेली टेलीग्राफ ने शीर्षक दिया, “जॉनसन ने टोरी का समर्थन खो दिया।” द सन टैब्लॉयड ने मजाक उड़ाते हुए लिखा, “यह मेरी पार्टी है और अगर मैं चाहता हूं तो मैं नीचे झूठ बोलूंगा।”

Source link

Stay Connected
4,900FansLike
10,500FollowersFollow
1,500FollowersFollow
13,500FollowersFollow
Must Read
Related News