- Advertisement -
HomeMP Newsकोरोना की तेज रफ्तार के बाद कांग्रेस ने रद्द किए अपने कार्यक्रम,...

कोरोना की तेज रफ्तार के बाद कांग्रेस ने रद्द किए अपने कार्यक्रम, BJP ने भी किया बड़ा बदलाव : Shivpurinews.in

 भोपाल. कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave Of Corona) ने मध्य प्रदेश में भी राजनीतिक गतिविधियों को प्रभावित करना शुरू कर दिया है. कांग्रेस ने बड़े स्तर पर और भीड़भाड़ वाले अपने सभी कार्यक्रम रोकने के निर्देश दिए हैं. बीजेपी ने भी 16 जनवरी को होने वाले अपने कार्यक्रम में बड़ा बदलाव किया है.

कोरोना संक्रमण  के बीच राजनीतिक गतिविधियों पर सवाल उठ रहे थे. इस पर अब बीजेपी और कांग्रेस एक्शन में आ गए हैं. पीसीसी ने जिलों को निर्देश दिए हैं कि जन जागरण अभियान फिलहाल बंद किया जाए. कांग्रेस का जिलों के बाद विधानसभा स्तर पर जन जागरण अभियान चलाया जाना था. पार्टी ने भीड़ रोकने के लिए फिलहाल इस अभियान पर रोक लगा दी है.

कमलनाथ के कार्यक्रम भी रद्द
कांग्रेस ने 22 जनवरी को रीवा के मनगवां में होने वाला किसान आंदोलन भी रद्द कर दिया है. कमलनाथ के बड़े कार्यक्रमों को भी फिलहाल टाल दिया गया है. प्रदेश कांग्रेस जन जागरण अभियान के प्रदेश प्रभारी पूर्व मंत्री पीसी शर्मा कोरोना संक्रमित हो गए हैं. पीसीसी दफ्तर में इस अभियान की मॉनिटरिंग के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम को बंद कर दिया गया है. कंट्रोल रूम में ताला लगा दिया गया है.

ये भी पढ़ें- पति की बेवफाई से तंग पत्नि ने उसी के दोस्त को दी सुपारी और करवा दी हत्या

वर्चुअल और छोटे कार्यक्रम जारी
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी महामंत्री राजीव सिंह ने कहा फिलहाल कोरोना संक्रमण देखते हुए कुछ निर्देश जारी किए हैं. वर्चुअल तरीके से कार्यक्रम आयोजित हो सकेंगे. छोटे-छोटे कार्यक्रम की अनुमति होगी. लेकिन जिन कार्यक्रमों में भीड़ जुटती है उन पर फिलहाल रोक लगाई गई है.

बीजेपी के 16 तारीख के कार्यक्रम में बदलाव
बीजेपी ने भी कोरोना संक्रमण देखते हुए 16 जनवरी को होने वाले अपने बड़े कार्यक्रम में बदलाव कर दिया है. इस दिन कुशाभाऊ ठाकरे आयोजन समिति और संगठन पर प्रशिक्षण होना है. मंत्रियों-पदाधिकारियों से कहा गया है कि वो बैठक में समर्थकों को लेकर ना आएं. पार्टी ने यह भी तय किया है कि दिन भर चलने वाली बैठक अब अलग-अलग स्थानों पर दो जगह की जाएगी. एक में 6 और दूसरी बैठक में 4 संभाग के पदाधिकारी शामिल होंगे. आयोजन समिति से जुड़ी समितियों की बैठक में भी सीमित सदस्य बुलाए जाएंगे. बीजेपी की इस बैठक में मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महामंत्री, सह संगठन महामंत्री, केंद्रीय मंत्री सहित मंत्री और प्रदेश पदाधिकारियों को शामिल होना है.

सोशल डिस्टेंस और मास्क
बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने कहा पार्टी ने अपनी बैठकों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने  की व्यवस्था की है. साथ ही अब बीजेपी दफ्तर में भी बिना मास्क वालों को एंट्री नहीं दी जाएगी.

आपके शहर से (भोपाल)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Bjp madhya pradesh, Madhya Pradesh Congress, Madhya pradesh latest news

Source link

Stay Connected
4,900FansLike
10,500FollowersFollow
1,500FollowersFollow
13,500FollowersFollow
Must Read
Related News