- Advertisement -
HomeWorld NewsVIDEO: इंसानी बालों से बनी दुनिया की सबसे बड़ी गेंद! वजन जानकर...

VIDEO: इंसानी बालों से बनी दुनिया की सबसे बड़ी गेंद! वजन जानकर दंग रह जाएंगे आप : Shivpurinews.in

सैलून में बाल कटवाने के बाद क्या आपने कभी गौर किया है कि आपके बालों का क्या हो रहा है? कई जगहों पर नाई अपनी दुकान से बालों को बाहर कूड़े में झाड़ देता है. जबकि कुछ जगहों पर नाई उसे जुटाकर बेच देते हैं जिससे बाद में नकली विग बनाए जाते हैं. मगर अमेरिका के एक नाई (American Barber creates world record) ने अपने कस्टमर्स के कटे हुए बालों के साथ कुछ अलग करने का प्लान बनाया. शख्स ने उन बालों से दुनिया की सबसे बड़ी इंसानी बालों से बनी गेंद (World’s Largest Human Hair Ball) बना दी.

ओहियो के कैम्ब्रिज (Cambridge, Ohio) शहर में स्टीव वॉर्डेन (Steve Warden) नाम का शख्स पेशे से बार्बर का काम करता है और उसके सैलून का नाम ‘ब्लॉकर्स’ है. इन दिनों स्टीव काफी चर्चा में हैं. दरअसल, स्टीव ने अकेले एक विशाल गेंद (Make creates giant human hair ball) का निर्माण किया है जो इंसान के बालों से बनी (Hoss the Hairball) है. इस अनोखे कारनामे के कारण स्टीव का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guiness World Record) में दर्ज हो गया है. मगर ये कारनामा कर दिखाना इतना भी आसान नहीं था.

9 साल में तैयार की गेंद
साल 2013 में जब स्टीव का सबसे छोटा बेटा कॉलेज में पढ़ने चला गया तो उनके पास काफी वक्त बचने लगा. उनके बच्चे अक्सर उन्हें बालों से गेंद बनाने की प्रेरणा देते थे हालांकि स्टीव ने उस वक्त उसे सीरियसली नहीं लिया. मगर बच्चे के जाने के बाद स्टीव ने बॉल बनाना शुरू किया. उन्होंने अपने सैलून में एक ऐसा सिस्टम लगवाया कि जब ग्राहक बाल कटवाकर जाता था तो स्टीव जमीन पर पड़े बालों को झाड़ते थे और वो जमीन पर ही लगी एक जाली के जरिए नीचे के एक कमरे में पहुंच जाता था जहां स्टीव सारे बाल जुटा रहे थे.

102 किलो है गेंद का वजन
जब उन्हें लगा कि उन्होंने काफी बाल जुटा लिए हैं तो उन्होंने दुकान से कई तरह के ग्लू खरीदे और उसे चिपकाने लगे. धीरे-धीरे स्टीव उस गेंद में बाल चिपकाते गए और करीब 9 साल (Man took 9 years to create human hair ball) बाद गेंद ने विशाल रूप ले लिया. आज इस गेंद का वजन 102 किलो है. साल 2018 में जब गेंद काफी बड़े आकार की हो गई थी तब रिप्लीज बिलीव इट ऑर नॉट ने ऑरलैंड कॉमिक कॉन में इस गेंद को प्रदर्शनी के रूप में लगाया था जहां लोग इसे देखकर इतने इंप्रेस हुए थे कि उन्होंने भी अपने बालों को दान कर दिया था. मगर अब जाकर इस गेंद ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. उन्होंने कहा कि ये गेंद उन्होंने अपने बच्चों के प्यार में बनाई है. वो चाहते हैं कि उनकी आने वाली पीढ़ी भी इसे देखे.

Tags: Ajab Gajab news, OMG News

Source link

Stay Connected
4,900FansLike
10,500FollowersFollow
1,500FollowersFollow
13,500FollowersFollow
Must Read
Related News