- Advertisement -
HomeMP NewsMP कांग्रेस में वक्त है बदलाव का : हटाए जाएंगे कई चेहरे,...

MP कांग्रेस में वक्त है बदलाव का : हटाए जाएंगे कई चेहरे, युवाओं को मिलेगी कमान : Shivpurinews.in

भोपाल. विधानसभा चुनाव के लिए मिशन 2023 (MP A) की तैयारी में जुटी कांग्रेस बड़े बदलाव की तैयारी में है. कांग्रेस में लंबे समय से चल रही बदलाव की कवायद अब असर दिखा सकती है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MPCC) ने एक दर्जन से ज्यादा जिलाध्यक्षों को बदलने की तैयारी कर ली है.

खंडवा और बुरहानपुर जिला इकाइयों के गठन के साथ ही पार्टी अगले 1 हफ्ते में एक दर्जन से ज्यादा जिलों के अध्यक्षों को बदलेगी. जिन जिलों में लंबे समय से एक जिलाध्यक्ष तैनात हैं उन्हें भी हटाया जाएगा.

युवाओं को कमान
पार्टी की कोशिश है कि जिलों की कमान अब युवाओं के हाथ में दी जाए. इसी तैयारी में प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी सीपी मित्तल और सुधांशु त्रिपाठी जिलों का दौरा कर फीडबैक ले चुके हैं. पार्टी जिन जिलों में नये अध्यक्ष तैनात करेगी उसमें खंडवा, बुरहानपुर, सागर, नरसिंहपुर, बुरहानपुर, ग्वालियर ग्रामीण और मुरैना ग्रामीण शामिल हैं. इसके अलावा पार्टी कई और जिलों के अध्यक्षों को भी बदलने की तैयारी में है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी में भी नए चेहरों को शामिल करने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें- कोरोना की तेज रफ्तार के बाद कांग्रेस ने रद्द किए अपने कार्यक्रम, BJP ने भी किया बड़ा बदलाव

अगले हफ्ते आ सकते हैं नये चेहरे
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी संगठन महामंत्री राजीव सिंह ने कहा, जिलाध्यक्षों को बदलने की कवायद पूरी हो चुकी है. जल्द ही पार्टी हाईकमान जिलाध्यक्षों के नाम का ऐलान कर देगी. अनुमान है कि अगले हफ्ते बड़ा ऐलान हो सकता है.

2023 नये चेहरे-नया जोश
2018 में सत्ता में आने के बाद कमलनाथ ने संगठन में बड़े बदलाव के संकेत दिए थे. उसके बाद 28 सीटों पर हुए उपचुनाव के दौरान बड़ी संख्या में पदाधिकारी बनाए गए. 2023 के लिए कमलनाथ बिलकुल नये सिरे से बदलाव कर नयी ताकत के साथ मैदान में उतरना चाहते हैं. इसका असर आने वाले कुछ दिनों में नजर आएगा और यह बदलाव तय करेगा कि 2023 में कांग्रेस कितनी मजबूत हो पाती है.

आपके शहर से (भोपाल)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Kamalnath, Madhya Pradesh Congress, MPCC

Source link

Stay Connected
4,900FansLike
10,500FollowersFollow
1,500FollowersFollow
13,500FollowersFollow
Must Read
Related News