- Advertisement -
HomeTechnologyतेल गैस और धातुओं के स्टॉक के बेहतर प्रदर्शन से तीसरी...

तेल गैस और धातुओं के स्टॉक के बेहतर प्रदर्शन से तीसरी तिमाही में आय में बढ़ोत्तरी का रूख बरकरार : Shivpurinews.in

मुंबई:
तेल, गैस और धातुओें के स्टॉक की वजह से वित्त वर्ष 2021-22 की तीसरी तिमाही में कॉरपोरेट आय में व़द्धि रहने की उम्मीद है।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज (एमओएसएफएल) ने एक रिपोर्ट में कहा है कि धातु, तेल और गैस,बैंकिंग, वित्तीय सेवा और बीमा क्षेत्रों द्वारा वृद्धि को बढ़ावा देने का अनुमान है।

एमओएसएफएल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि त्योहारी मांग, जिंसों की ऊंची कीमतों और वित्तीय स्थिति में संपत्ति की गुणवत्ता में सुधार से से इस प्रवृत्ति को सहारा मिलने की उम्मीद है। रिपोर्ट में कहा गया है कि तीसरी तिमाही में आय में एक स्पष्ट विचलन बना हुआ है। तेल और गैस और धातु जैसे वैश्विक चक्रीय उत्पाद कुल आय में वृद्धि जारी रख रहे हैं, जबकि संपत्ति की गुणवत्ता और ऋण वृद्धि में सुधार के कारण बीएफएसआई को लाभ मिल रहा है।

इसमें कहा गया है, मजबूत राजस्व वृद्धि से प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में गति जारी रहने की संभावना है।

कम मांग और उत्पादों की ऊंची कीमतों के कारण ऑटो और सीमेंट क्षेत्रों की आय में कमी आने का अनुमान है।

रिपोर्ट में कहा गया है, उपभोक्ता, स्वास्थ्य देखभाल, पूंजीगत सामान, उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुएं और विशेष रसायनके क्षेत्र में एकल-अंकीय लाभ वृद्धि का अनुमान है । सीमेंट, विशेष रसायन, ऑटो, उपभोक्ता सामानों और और टिकाऊ वस्तुओं के क्षेत्रों के सकल मार्जिन पर इनपुट लागत का दबाव जारी है।

रिपोर्ट के अनुसार वित्त वर्ष 2021-22 में एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल, बीपीसीएल, आईओसी, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाइटन, हिंडाल्को और ओएनजीसी की आय में सुधार देखा गया है।

टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, अल्ट्राटेक सीमेंट, हीरो मोटर्स, श्री सीमेंट, कोल इंडिया, एक्सिस बैंक और एचयूएल,कंपनियों की इस दौरान आय में गिरावट देखी गई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

Stay Connected
4,900FansLike
10,500FollowersFollow
1,500FollowersFollow
13,500FollowersFollow
Must Read
Related News