Saturday, November 27, 2021
HomeSports Newsटिम पैन ने सहकर्मी को भेजी अश्लील तस्वीर! राज खुला तो ऑस्ट्रेलिया...

टिम पैन ने सहकर्मी को भेजी अश्लील तस्वीर! राज खुला तो ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ी, जांच जारी : Shivpurinews.in

- Advertisement -

नई दिल्ली. टिम पैन (Tim Paine) ने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. पैन ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) की शुरुआत से पहले यह कदम उठाया है. पैन ने शुक्रवार को होबार्ट में पद से इस्तीफे की घोषणा की. उन्हें 2018 में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की जगह 46वां ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2017 में एक महिला सहकर्मी को भद्दे टेक्स्ट मैसेज और एक अश्लील फोटो भेजने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की गवर्निंग बॉडी द्वारा टिम पैन की जांच की जा रही है.

टिम पैन (Tim Paine) ने स्थानीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में छोटा बयान पढ़ा. उन्होंने कहा, ”आज मैं ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम के कप्तान के पद से हटने का ऐलान कर रहा हूं. यह अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है लेकिन मेरे, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है.” टिम पैन को स्टीव स्मिथ के बॉल टैम्परिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद कप्तान बनाया गया था.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में इमोशनल होते हुए टिम पैन ने कहा, ”मेरे निर्णय की पृष्ठभूमि के रूप में लगभग चार साल पहले का एक मामला है. मैं एक तत्कालीन सहयोगी के साथ टेक्स्ट एक्सचेंज में शामिल था. उस समय, एक्सचेंज पूरी तरह से सीए इंटीग्रिटी यूनिट जांच का विषय था, जिसमें मैंने पूरी तरह से भाग लिया और खुले तौर पर भाग लिया. उस जांच और क्रिकेट तस्मानिया एचआर जांच ने एक ही समय में पाया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) की आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं हुआ था. हालांकि मैं बरी हो गया था, मुझे उस समय इस घटना पर गहरा खेद था, और आज भी करता हूं. मैंने उस समय पत्नी और परिवार से बात की. मैं उनकी क्षमा और समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं. हमने सोचा कि यह घटना अब पीछे छूट चुकी है और मैं पूरी तरह से टीम पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं, जैसा कि मैंने पिछले तीन या चार वर्षों से किया है.”

टिम पैन के गंदे काम की वजह से बॉलर बनेगा ऑस्ट्रेलिया का कप्तान, 65 साल में पहली बार मिलेगा मौका

उन्होंने आगे कहा, ”हालांकि, मुझे हाल ही में पता चला कि यह निजी टेक्स्ट एक्सचेंज सार्वजनिक होने जा रहा है. विचार करने पर 2017 में मेरे कार्य ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कप्तान या व्यापक समुदाय के मानकों को पूरा नहीं करते हैं. मुझे अपनी पत्नी, अपने परिवार और दूसरे पक्ष को हुई चोट और दर्द के लिए गहरा खेद है. इससे हमारे खेल की प्रतिष्ठा को हुए किसी भी नुकसान के लिए मुझे खेद है. और मेरा मानना ​​है कि कप्तान के रूप में तुरंत प्रभाव से मेरे लिए यह सही फैसला है. मैं नहीं चाहता कि यह एक बड़ी एशेज सीरीज से पहले टीम के लिए एक अवांछित व्यवधान बन जाए.”

प्यार करने वाले परिवार को निराश किया
टिम पैन ने कहा, ”मैं उनसे माफी मांगता हूं. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसकों के लिए मुझे गहरा खेद है कि मेरे पिछले व्यवहार ने एशेज से पहले हमारे खेल को प्रभावित किया है. प्रशंसकों और पूरे क्रिकेट समुदाय को हुई निराशा के लिए मैं माफी मांगता हूं. मुझे एक अद्भुत, प्यार करने वाला और सहायक परिवार मिला है, और यह जानकर मेरा दिल टूट जाता है कि मैंने उन्हें कितना निराश किया है. वे हमेशा मेरे साथ खड़े रहे हैं, मेरे सबसे वफादार प्रशंसक रहे हैं, और मैं उनके समर्थन के लिए उनका ऋणी हूं. मैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का प्रतिबद्ध सदस्य बना रहूंगा.”

एशेज सीरीज को संकट में डाल दिया
इस निर्णय ने ऑस्ट्रेलिया की एशेज सीरीज को पूरी तरह से संकट में डाल दिया. टिम पैन के पद छोड़ने के साथ, पैट कमिंस, जो कई वर्षों से ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान के रूप में काम कर रहे हैं, भूमिका निभाने के लिए सबसे आगे हैं. अगर वह ऐसा करते हैं तो पैट कमिंस देश के 47वें टेस्ट कप्तान और 65 साल में किसी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का नेतृत्व करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे.

Tags: Ashes Series, Australia, Cricket australia, Cricket news, Tim paine

Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: