Saturday, November 27, 2021
HomeSports Newsएबी डिविलियर्स के संन्यास से टूटा जिगरी दोस्त का दिल, लिखा- हमेशा...

एबी डिविलियर्स के संन्यास से टूटा जिगरी दोस्त का दिल, लिखा- हमेशा आपका नंबर-1 फैन रहूंगा : Shivpurinews.in

- Advertisement -

नई दिल्ली. 37 साल के एबी डिविलियर्स ने सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा मैसेज पोस्ट कर हर तरह के क्रिकेट से संन्यास (AB De Villiers Retirement) का ऐलान कर दिया. डिविलियर्स ने जितना अपने खेल से लोगों का दिल जीता, उतना ही अपने दोस्ताना रवैये से लोगों के दिलों में जगह बनाई. उन्होंने विरोधी टीमों के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. इसके बावजूद विपक्षी टीमों में भी उनके चाहने वालों की लंबी फेहरिस्त है. ऐसे ही उनके खास दोस्त और फैन हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli). डिविलियर्स और कोहली की दोस्ती जगजाहिर है. दोनों लंबे वक्त से आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के लिए खेल रहे हैं. इसलिए क्रिकेट के ‘मिस्टर 360 डिग्री’ के खेल को अलविदा कहने से कोहली भी आहत नजर आए.

विराट ने अपने जिगरी दोस्त डिविलियर्स के संन्यास पर ट्वीट किया, “मेरे लिए यह दिल तोड़ने वाली खबर है. लेकिन मैं जानता हूं कि आपने हमेशा की तरह अपने और परिवार के लिए सबसे अच्छा निर्णय लिया है. मैं हमेशा आप से प्यार करता रहूंगा. हमारे समय के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और सबसे प्रेरणादायक व्यक्ति जिनसे मैं मिला हूं. मेरे भाई आपने जो क्रिकेट और आरसीबी के लिए किया है, उस पर आपको वाकई गर्व होना चाहिए. हमारा रिश्ता खेल से परे है और हमेशा ऐसा ही रहेगा.”

मैं हमेशा आपका नंबर-1 फैन रहूंगा: कोहली
कोहली ने आगे लिखा, “आपने (डिविलियर्स) आरसीबी को अपना सबकुछ दिया है. मुझे यह पता है. आप आरसीबी और मेरे लिए क्या मायने रखते हो इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता. चिन्नास्वामी स्टेडियम आपकी हौसला अफजाई करने की कमी महसूस करेगा और मुझे आपके साथ अब नहीं खेल पाने की कमी महसूस होगी. मैं आपसे प्यार करता हूं और हमेशा आपका नंबर-1 फैन रहूंगा. ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम एबी डिविलियर्स.”

विराट के इस भावुक पोस्ट पर डिविलियर्स ने भी जबाव दिया, उन्होंने लिखा-आपको भी प्यार, मेरे भाई.

मैंने काफी सोचने के बाद संन्यास लिया: एबी डिविलियर्स
डिविलियर्स ने हर तरह के क्रिकेट से संन्यास लिया है. इसका मतलब साफ है कि वो अगले साल आईपीएल भी नहीं खेलेंगे. उन्होंने संन्यास के ऐलान के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम और विराट कोहली को भी शुक्रिया कहा. उन्होंने लिखा, ”आरसीबी के लिए खेलते हुए मैंने लंबा समय बिताया है. इस साल मैंने फ्रेंचाइजी के लिए 11 साल पूरे किए हैं और अब लड़कों को छोड़ना बहुत दुखदाई है. बेशक, इस फैसले पर पहुंचने के लिए बहुत समय लगा, लेकिन काफी सोचने और समझने के बाद मैंने संन्यास लेने और अपने परिवार के साथ वक्त बिताने का फैसला किया है.”

एबी डिविलियर्स संन्यास के बाद बोले-मैं आधा भारतीय हो गया हूं, इस पर मुझे गर्व है, देखें VIDEO

एबी डिविलियर्स का संन्यास: हर्षा भोगले ने बताया-लारा का असली उत्तराधिकारी, RCB ने लिखा- एक युग का अंत !

‘मेरे दोस्त विराट कोहली का शुक्रिया’
उन्होंने आगे लिखा, ”मैं इस मौके पर आरसीबी मैनेजमेंट, मेरे दोस्त विराट कोहली, टीम के साथियों, सपोर्ट स्टाफ और पूरे आरसीबी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने इतने साल तक मुझमें भरोसा दिखाया और मेरा समर्थन किया. यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है.”

Tags: AB De Villiers, Cricket news, IPL, Rcb, Virat Kohli

Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: