Previous and Uncommon Coin Sale: वैष्णो देवी की फोटो वाला सिक्का करा सकता है तगड़ी कमाई, मिलेंगे 10 लाख

नई दिल्ली: अगर आपके पास वैष्णो देवी (Vaishno Devi) की फोटो वाले 5 और 10 रुपये के सिक्के हैं तो आपको घर बैठे लखपति बनने से कोई नहीं रोक सकता. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस सिक्के की बदले आप भारतीय मुद्रा में 10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. यानी सिर्फ एक सिक्का आपकी किस्मत बदल सकता है.

सिक्के को माना जाता है लकी

हिंदू धर्म में वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्के को काफी लकी माना जाता है. इसे काफी लोग माता का आशीर्वाद समझ अपने पर्स में भी रखते हैं. उनका कहना है कि ऐसा करने पर उनका पास कभी धन की कमी नहीं होती है. इसी तरह की और भी कई मान्यताएं हैं तो इन सिक्कों से जुटी हुई हैं. यही वजह है कि नीलामी में लोग मुंह मांगे दाम पर 5 या 10 रुपये वाले सिक्के खरीद लेते हैं. आपको बता दें कि ऐसे सिक्के सरकार ने साल 2002 में जारी किए थे.

ये भी पढ़ें:- अरे साहब, आम का सीजन है जरूर खाएं! बस ‘इतना’ सा ध्‍यान रखें…

कहां और कैसे मिलेंगे 10 लाख रुपये?

इस तरह के सिक्कों की इंडियामार्ट डॉट कॉम पर बोलियां मंगवाई जा रही हैं. इस साइट पर विजिट करने के बाद आपको सबसे पहले खुद को विक्रेता के तौर पर रजिस्टर्ड करना होगा. इसके बाद आपको सिक्के की फोटो दोनों साइड से खींचकर वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी. इसके बाद लोग इस सिक्के पर बोली लगाएंगे, जो व्यक्ति ज्यादा पैसे का ऑफर देगा, आप उसे ये सिक्का बेच दें.

20-25 हजार में बेचें अशोक स्तंभ वाले नोट

इसी तरह अगर आपके पास ब्रिटिश शासन के दौरान चलने वाले नोट हैं तो वे भी अच्छे पैसे दिला सकते हैं. उस वक्त नोट पर अशोक चक्र छपा होता था. अब यह नोट बहुत मुश्किल से ही देखने को मिल पाता है. लेकिन आपके पास यह खास नोट है तो आपका भाग्य चमक सकता है. आपको एक नोट के बदले में 20-25 हजार रुपये मिल सकते हैं. अच्छी बात यह है कि आप इन नोट्स को घर बैठे ही ऑनलाइन बेच सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- बिजली को कहें Bye, अब आवाज से चार्ज होंगे स्मार्टफोन! जान लीजिए टेक्नोलॉजी

ऑनलाइन इन साइट्स पर करें सेल

1. http://dir.indiamart.com/impact/old-coins.html
2. https://in.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/
3. http:www.indiancurrencies.com

LIVE TV

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *