Kerala में शादी के चंद महीनों बाद महिला की मौत, परिजन बोले- ‘Dowry की भेंट चढ़ी बेटी’

कोल्लम: केरल के कोल्लम (Kollam) जिले में राज्य सरकार के एक कर्मचारी पर उसकी ससुराल वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है. इस सनसनीखेज मामले में मरने से पहले खुद पीड़िता ने अपने पति पर प्रताड़ित करने, पैर से उसके चेहरे पर मारने जैसे कई आरोप लगाए थे. परिजनों के मुताबिक कोरोना काल की शुरुआत के बाद पिछले साल हुई शादी में उन्होंने दहेज के रूप में 14 लाख की कार, एक एकड़ जमीन और सोने के 100 सिक्के भी दिए थे. इसके बावजूद उनकी बेटी को प्रताड़ित करके मार डाला गया.

व्हाट्स पर भेजे थे सबूत

कोल्लम के सस्तमकोट्टा में सोमवार को 24 वर्षीय एक युवती एस.वी. विस्मया का शव लटका मिला था. जबकि एक दिन पहले यानी रविवार को ही उसने अपने रिश्तेदारों को व्हाट्सऐप पर संदेश भेजकर जान का खतरा बताया था. उसने कहा था कि उसका पति और दहेज लाने के लिए उसे लगातार परेशान कर रहा है. परिजनों ने बताया कि उसका पति एस. किरण कुमार राज्य सरकार के परिवहन विभाग में तैनात है. 

ये भी पढ़ें- PM Modi के साथ बैठक में शामिल होंगे फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती, जानें गुपकर गुट का एजेंडा

इंडिया डॉट कॉम में प्रकाशित खबर के मुताबिक परिवार द्वारा मीडिया के साथ साझा की गई व्हाट्सऐप चैट में विस्मया ने बताया था कि उसके पति को वो कार पसंद नहीं थी जो दहेज में दी गई थी जिसके कारण वह आए दिन उसे पीटता था. व्हाट्सऐप चैट के अनुसार, महिला का पति कुमार, उसे बालों से पकड़कर खींचता था और उसके चेहरे पर पैर से मारता था.

चैट के अनुसार आरोपी अपनी पत्नी के पिता को गालियां देता था और उससे कहता था कि उसे हैसियत के हिसाब से दहेज नहीं मिला. मृतका के पिता ने कहा कि पिछले साल शादी में परिवार ने दहेज के रूप में कुमार को 14 लाख रुपये की कार, एक एकड़ जमीन और सोने के 100 सिक्के भी दिए गए थे. इसके बावजूद उसकी भूख कम होने का नाम नहीं ले 

परिजनों ने की इंसाफ की मांग

स्थानीय मीडिया में आई खबरों राज्य महिला आयोग ने इस मामले में पुलिस से रिपोर्ट मांगी. आरोपी पति की गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है. वहीं स्थानीय पुलिस (Kollam Police) का कहना है कि मृतका की पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी. महिला के परिजन लगातार इसे आत्महत्या नहीं बल्कि अपनी बेटी की हत्या का मामला बता कर इंसाफ की मांग कर रहे हैं. 

LIVE TV

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *