Nation News

कोरोना का Delta Plus Variant बढ़ा रहा खतरा, अब तक 4 राज्यों में मिले करीब 40 केस

कोरोना का Delta Plus Variant बढ़ा रहा खतरा, अब तक 4 राज्यों में मिले करीब 40 केस

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच कोरोना का नया वैरिएंट डेल्टा प्लस अब अपने पैरा पसार रहा है. देश के 4 राज्यों में इस वैरिएंट के करीब 40 मामले सामने आ चुके हैं जिससे नई चुनौती सामने आ रही है. इनमें सबसे ज्यादा 21 मामले महाराष्ट्र में सबसे आए हैं लेकिन अब तमिलनाडु भी इस वैरिएंट की चपेट में आ चुका है.

महाराष्ट्र के 21 मामलों को मिलाकर मंगलवार तक डेल्टा प्लस वैरिएंट के करीब 25 मामले दर्ज हुए थे जिनमें केरल और मध्य प्रदेश के मामले भी शामिल थे. अब इस लिस्ट में तमिलनाडु का नाम भी जुड़ चुका है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सरकार के सूत्रों के हवाल से ये जानकारी दी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार को कहा कि भारत उन दस देशों में से एक है, जहां अब तक डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है. उन्होंने कहा कि 80 देशों में डेल्टा वैरिएंट दस्तक हो चुका है. वहीं कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट भारत के अलावा, अमेरिका, ब्रिटेन, पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड, जापान, पोलैंड, नेपाल, चीन और रूस में मिला है.

महाराष्ट्र के रत्नागिरी, जलगांव और मुंबई में इस वैरिएंट के मामले सामने आ चुके हैं. वहीं केरल के दो जिले- पलक्कड़ और पथनमथिट्टा में डेल्टा प्लस वैरिएंट की एंट्री हो चुकी है. इसके अलावा मध्य प्रदेश के भोपाल में इस वैरिएंट का पहला केस सामने आया था.

Source link

Related posts

ICMR Hopeful Vaccines Will Paintings on Delta Plus; Consequence Most probably in 2-3 Weeks

admin

Rahul Gandhi Arrives in Srinagar To Inaugurate Birthday party Head Workplace

admin

J&Ok: Pulwama में सुरक्षाबलों से आतंकियों की मुठभेड़, मारे गए 2 Terrorist

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
189728755