Delhi: इंजीनियर ने धोखे से मोबाइल में लिया CCTV का एक्सेस, फिर अंतरंग पलों का वीडियो बना किया घिनौना काम

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक इंजीनियर ने धोखे से सीसीटीवी कैमरों (CCTV Cameras) का एक्सेस अपने मोबाइल में ले लिया और फिर कपल की अंतरंग संबंधों का वीडियो रिकॉर्ड करने लगा. अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की साइबर सेल ने आरोपी इंजीनियर को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है.

सीसीटीवी ठीक करने के बहाने मोबाइल पर लिया एक्सेस

दिल्ली पुलिस ने बताया कि दक्षिण दिल्ली में रहने वाले पति-पत्नी दोनों नौकरी करते हैं. उन्होंने अपनी बेटी के देखभाल के लिए एक नौकरानी रखी है और इसी पर नजर रखने के लिए उन्होंने अपने घर में सीसीटीवी लगाया है. कुछ महीने पहले उनके कैमरे खराब हो गए थे. इसके बाद उन्होंने कंपनी से इंजीनियर को बुलाया और राशिद नाम के युवक ने सीसीटीवी कैमरे ठीक करने के बहाने इनका एक्सेस अपने मोबाइल में ले लिया.

वीडियो बनाकर किया कपल को ब्लैकमेल

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, राशिद नाम के इंजीनियर ने कैमरों का एक्सेस अपने मोबाइल पर लेने के बाद कपल की अंतरंग पलों का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. कपल का कहना है कि उसने 100 से ज्यादा वीडियो बना लिए थे और फिर वह उन्हें ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठने लगा.

पुलिस ने बरामद किए 80 से ज्यादा वीडियो

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की साइबर सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘कपल की शिकायत के बाद आरोपी राशिद को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया है और उसके मोबाइल से कपल की अंतरंग पलों की 80 से ज्यादा वीडियो भी बरामद किए हैं.’ अब पुलिस यह पता लगाने की भी कोशिश कर रही है कि आरोपी ने वीडियोज को सोशल मीडिया पर तो नहीं डाला है.

कपल ने शुरुआत में दिए थे कुछ पैसे

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इंजीनियर ने पिछले महीने कपल को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और पहली किस्त के रूप में तीन लाख रुपये मांगे. पैसे नहीं देने पर वीडियोज को सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देता था. पुलिस ने बताया कि शुरुआत में कपल ने कुछ पैसे दिए थे, लेकिन जब उसकी डिमांड बढ़ने लगी तो उन्होंने साइबर सेल को इसकी शिकायत की और फिर उसे गिरफ्तार किया गया है.

उत्तर प्रदेश का रहने वाला है आरोपी

बेंगलुरु से गिरफ्तार इंजीनियर राशिद मूलरूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का रहने वाला है. राशिद साल 2019 में दिल्ली की एक कंपनी में काम करता था और इस दौरान ही वह कपल के घर पर सीसीटीवी ठीक करने गया था और कैमरों का एक्सेस हासिल कर लिया था. हालांकि बाद में वह एक कंपनी में नौकरी करने बेंगलुरु चला गया.

लाइव टीवी

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *