Assam में भी पहुंचा Coronavirus का Delta Variant, हुई पहले मरीज की मौत

Assam में भी पहुंचा Coronavirus का Delta Variant, हुई पहले मरीज की मौत

गुवाहाटी: असम (Assam) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत (Keshav Mahant) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

77 प्रतिशत में मिला डेल्टा वेरिएंट

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस साल अप्रैल और मई में जिन नमूनों की जांच की गई थी. उनमें 77 प्रतिशत में कोरोना का डेल्टा वेरिएंट पाया गया. उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर की शुरुआत के बाद अप्रैल, मई और जून में कोरोना मरीजों के 300 नमूने लिए गए. 

इन नमूनों को बाद में जांच के लिए पश्चिम बंगाल के कल्याणी में बने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोमेडिकल जीनोमिक्स में भेजा गया. वहां से असम सरकार को अप्रैल और मई के नतीजे मिले हैं. इनमें से 77 प्रतिशत में डेल्टा वेरिएंट और 23 प्रतिशत में कप्पा वेरिएंट पाया गया है. 

डेल्टा वेरिएंट से पहली मौत

स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत ने कहा कि कोरोना के डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) से राज्य में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. उन्होंने इस विषय पर और अधिक जानकारी नहीं दी.

वैक्सीन लगवाने की जांच नहीं

महंत ने बताया कि जिन लोगों को कोरोना टीके की दोनों डोज लग चुकी हैं. उन्हें असम (Assam) के हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच से नहीं गुजरना होगा. ऐसे लोगों को प्रमाण पत्र दिखाने पर जांच में छूट दी जाएगी.

इससे पहले मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने प्रदेश के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों, जिला स्वास्थ्य अधिकारियों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना की स्थिति और टीकाकरण का जायजा लिया. जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने  मीडिया को इस फैसले की जानकारी दी.

LIVE TV

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top
%d bloggers like this: