Pakistan के इशारे पर भारत विरोधी साजिश रचने वाले 7 Terrorists के खिलाफ NIA ने दाखिल की Chargesheet

जम्मू: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकवादी संगठन ‘तहरीक-उल-मुजाहिदीन’ (Tehreek-ul-Mujahideen) के सात आतंकियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. विशेष NIA अदालत में दायर चार्जशीट में कहा गया है कि सातों आतंकवादी पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के इशारे पर भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे रहे. चार्जशीट में शामिल आतंकियों के नाम मोहम्मद मुस्तफा खान,मोहम्मद यासीन, मोहम्मद फारूक, मोहम्मद इबरार, मोहम्मद जाविद खान, शेर अली और मोहम्मद रफीक हैं.

इस तरह हुआ मामले का खुलासा

सभी आतंकियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 121-A, 122, आर्म्स एक्ट की धारा 7, 25, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3 और 4 और UA(P) अधिनियम की धारा 18, 38, 39 सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले का खुलासा कुछ वक्त पहले मोहम्मद मुस्तफा खान की गिरफ्तारी से हुआ. पुंछ जिले की मेंढर पुलिस ने खान को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया था. उसके घर से पुलिस को आपत्तिजनक दस्तावेज सहित 6 हथगोले मिले थे. 

ये भी पढ़ें -China से तनाव के बीच Indian Army कर रही ये बड़ा बदलाव, खरीदेगी 1750 लड़ाकू वाहन

साजिशों का Kuwait लिंक भी उजागर  

मोहम्मद मुस्तफा खान की गिरफ्तारी के बाद यह मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अपने हाथों में ले लिया था. NIA ने अपनी जांच में पाया कि मोहम्मद मुस्तफा खान अपने छह अन्य साथियों के साथ मिलकर भारत विरोधी अभियान चला रहा है. जांच में यह बात भी सामने आई की सभी के पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन ‘तहरीक-उल-मुजाहिदीन’ से संबंध हैं और वह किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. इस काम में कुवैत में बैठे कुछ आतंकियों से मदद मिलने की बात भी जांच एजेंसी को पता चली है.  

Poonch के रास्ते पहुंचा रहे थे Arms

NIA के अनुसार, फरार आतंकी रफीक नाई उर्फ सुल्तान और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से ऑपरेट कर रहे अन्य हैंडलर कुवैत में रहने वाले शेर अली और उसके गुर्गों की मदद से भारत में हथियारों की तस्करी कर रहे थे. ये हथियार पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा की रास्ते भेजे जा रहे हैं. इसके अलावा, गोला-बारूद, विस्फोटक और नशीले पदार्थों की तस्करी भी की जा रही थी. जांच के दौरान, पुंछ में विभिन्न स्थानों पर छिपाकर रखे गए हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक, नशीले पदार्थ, आतंकी संगठन का झंडा, पोस्टर और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *