Kisan Aandolan की आशंका के चलते बंद रहेंगे Delhi Metro के 3 स्टेशन

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा पारित किए गए 3 कृषि कानूनों (Farm Laws) की वापसी की मांग लेकर किए जा रहे किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) के 7 महीने पूरे होने पर उनके द्वारा विरोध प्रदर्शन करने की आशंका है. इसके चलते दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने शनिवार को येलो लाइन (Yellow Line) के 3 मुख्‍य मेट्रो स्‍टेशन (Metro Station) 4 घंटे के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है. किसान आंदोलन को आज 7 महीने पूरे हो जाएंगे.

सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेंगे बंद 

किसान दिल्ली और हरियाणा के बीच सिंघू बॉर्डर के अलावा टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर भी आंदोलन कर रहे हैं. आंदोलन के 7 महीने पूरे होने पर राष्ट्रीय राजधानी में भी शनिवार को विरोध प्रदर्शन हो सकता है इसलिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन  और पुलिस ने एहतियात के तौर पर कई सुरक्षा कदम उठाए हैं.

डीएमआरसी ने शुक्रवार रात को ट्वीट किया, ‘दिल्ली पुलिस के सुझाव पर सुरक्षा की दृष्टि से येलो लाइन पर तीन मेट्रो स्टेशन- विश्वविद्यालय, सिविल लाइन्स और विधानसभा, कल (शनिवार) 26.06.2021 को जनता के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगे.’

यह भी पढ़ें: Operation Hanjipora: लश्कर के Terrorist को सेना के जवान ने दिया Family का हवाला, तुरंत कर दिया सरेंडर

राज्‍यपाल को सौपेंगे ज्ञापन 

आंदोलन के 7 महीने पूरे होने के मौके पर किसान तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए राज्‍यपाल को ज्ञापन सौपेंगे. भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने शुक्रवार को कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के 7 महीने पूरे होने के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को संबोधित करते हुए ये ज्ञापन दिए जाएंगे.

यूपी गेट पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को संबोधित करते हुए टिकैत ने कहा कि ‘केंद्र सरकार की हठधर्मिता का चरम है, यही वजह है कि किसान दिल्ली की सीमा पर पिछले 7 महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन सरकार लगातार उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है. केवल गूंगी-बहरी सरकार ही ऐसा व्यवहार कर सकती है.’

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *