राष्ट्रपति Ram Nath Kovind पहुंचे अपने Local Village, माथे से लगाई जन्‍मभूमि की मिट्टी

कानपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) इस समय अपने पैतृक गांव के दौरे पर हैं. रविवार सुबह वह उत्तर प्रदेश (UP) के कानपुर देहात जिले के परौंख (Paraukh) गांव पहुंचे. यहां पर  राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनका स्वागत किया. इस मौके पर कोविंद काफी भावुक नजर आए. हेलीकॉप्‍टर से उतरते ही उन्‍होंने अपनी जन्‍मभूमि की मिट्टी को माथे से लगाया. 

स्‍वर्ग से बढ़कर है जन्‍मभूमि 

इस मौके पर राष्‍ट्रपति कोविंद के अधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में मां और जन्‍मभूमि स्‍वर्ग से भी बढ़कर बताया गया. ट्वीट में लिखा गया, ‘जन्मभूमि से जुड़े ऐसे ही आनंद और गौरव को व्यक्त करने के लिए संस्कृत काव्य में कहा गया है: जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरीयसी. अर्थात जन्म देने वाली माता और जन्मभूमि का गौरव स्वर्ग से भी बढ़कर होता है.’

 

वहीं एक अन्‍य ट्वीट में कोविंद की फोटो शेयर की गईं, जिनमें वह अपनी जन्‍मभूमि को नमन करते हुए नजर आ रहे हैं. 

 

यह भी पढ़ें: जल्‍द ही 12 से 18 साल के Children के लिए उपलब्‍ध होगी Zydus Cadila COVID-19 वैक्सीन, केंद्र ने SC को दी जानकारी

परिवार आया है साथ 

जिले के पुलिस अधीक्षक के जन संपर्क अधिकारी ने बताया कि पटेल और आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति कोविंद का उनके पैतृक गांव परौंख में स्वागत किया है. इसके बाद कोविंद अपनी पत्‍नी और बेटी के साथ पथरी देवी मंदिर गए, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की. कोविंद ने पटेल और आदित्यनाथ के साथ परौंख गांव का दौरा भी किया.

कोविंद यहां कई कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेंगे. इसमें परौंख गांव के प्राथमिक स्कूल में लोगों को संबोधित करना शामिल है. इसके अलावा कोविंद अपने पुराने परिचितों, विधायकों और भाजपा नेताओं और जनप्रतिनिधियों से भी बातचीत करेंगे. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *