Drone Assault: ATC बिल्डिंग और Mi17 हेलीकॉप्टर थे निशाने पर, ड्रोन में बांधे गए थे विस्फोटक

Drone Assault: ATC बिल्डिंग और Mi17 हेलीकॉप्टर थे निशाने पर, ड्रोन में बांधे गए थे विस्फोटक

नई दिल्ली: जम्मू (Jammu) में भारतीय वायु सेना के अड्डे (Air Force Station Blast) पर रविवार सवेरे हुए ड्रोन अटैक (Drone Attack) के मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि आतंकियों का असल लक्ष्य दो कीमती संपत्तियां थीं लेकिन टारगेट चूकने की वजह से वे बच गईं.

ATC बिल्डिंग से दूर फटा बम

सूत्रों के मुताबिक आतंकियों का असल निशाना जम्मू की एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) बिल्डिंग और एयर फोर्स बेस पर खड़े Mi17 हेलीकॉप्टर थे. इन दोनों लक्ष्यों को निशाना बनाकर ड्रोन्स अटैक (Drone Attack) लॉन्च किया गया. इनमें से एक ड्रोन ATC बिल्डिंग से करीब 100 मीटर दूरी पर ब्लास्ट हो गया. जबकि दूसरा ड्रोन भी अपना निशाना चूक गया.

जांच के लिए जम्मू पहुंची NSG

सूत्रों का कहना है कि अटैक में शामिल एक ड्रोन पर 5 किलो TNT बम लदा था. वहीं दूसरे में इससे कुछ कम मात्रा में विस्फोटक बांधा गया था. सरकार ने मामले की जांच के लिए दिल्ली से नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) की टीम जम्मू भेजी है. वह दूसरी जांच एजेंसियों के साथ मिलकर विस्फोट में इस्तेमाल किए बम के नेचर का पता लगा रही हैं. 

रविवार सुबह हुए थे 2 ब्लास्ट

बताते चलें कि जम्मू में हाई सिक्योरिटी वाले एयरपोर्ट पर एयरफोर्स के अधिकार क्षेत्र वाले हिस्से में रविवार तड़के लगातार दो ब्लास्ट (Jammu Air Force Station Blast) हुए. भारतीय वायुसेना (IAF), एनआईए (NIA) और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर इस बारे में जांच कर रही है कि क्या यह कोई आतंकी हमला था? जांच अधिकारी एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया में विस्फोटक गिराने में ड्रोन के संभावित इस्तेमाल की भी पड़ताल कर रहे हैं.

टेक्निकल एरिया में बिल्डिंग की छत टूटी

अधिकारियों ने बताया कि पहला ब्लास्ट तड़के एक बजकर 40 मिनट के आसपास हुआ था, जिससे एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया में एक बिल्डिंग की छत ढह गई. इस जगह की देखरेख का जिम्मा एयरफोर्स उठाती है और दूसरा विस्फोट पांच मिनट बाद जमीन पर हुआ. सूत्रों के मुताबिक, ब्लास्ट में एयरफोर्स के दो जवान मामूली रूप से घायल हो गए. 

LIVE TV

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top
%d bloggers like this: