UP: अब वीकेंड पर भी खुलेंगे Banke Bihari Temple के कपाट, आसानी से होंगे ठाकुरजी के दर्शन

मथुरा: उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) के वीकेंड में भी मंदिर खोले जाने के निर्देश के बाद मथुरा के प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) और द्वारिकाधीश मंदिर (Shri Dwarkadheesh Mandir) के कपाट भक्तों के लिए खोल दिए गए हैं. हफ्ते के सातों दिन मंदिर खुलने से श्रद्धालुओं में खुशी की लहर दौड़ गई है.

दर्शन के लिए पहुंचने लगे श्रद्धालु

बांके बिहारी मंदिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा और उमेश सारस्वत ने बताया कि, ‘प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर शनिवार से सभी श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खोला जा रहा है. स्थानीय एवं बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों ने पूर्ववत ठाकुरजी के दर्शन के लिए आना प्रारंभ कर दिया है.’ इसी प्रकार, मथुरा के द्वारकाधीश और श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर स्थित सभी मंदिरों को भी शनिवार से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया. अब श्रद्धालु पहले के समान ही रोजाना ठाकुरजी के दर्शन करने में सक्षम हो गए हैं.

ये भी पढ़ें:- दुनिया का पहला अंडरग्राउंड होटल, जिसके दो फ्लोर है ऊपर और 16 पानी के अंदर

इन नियमों का करना होगा पालन

प्रशासन की ओर से शुक्रवार देर रात धर्मस्थलों को शनिवार और रविवार को भी खोलने की अनुमति दे दी गई थी, जिसके बाद दर्शन सुचारु कर दिए गए हैं. जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि प्रदेश सरकार के नए दिशा निर्देशों के साथ धर्मस्थल खोलने की इजाजत दी है, जिनमें मास्क पहनना, सैनिटाइज करना व सोशल डिस्टेंस का पालन करना जरूरी है. उन्होंने बताया कि वीकेंड पर ही तकरीबन 200 KM के दायरे में स्थित दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से सबसे ज्यादा श्रद्धालु मथुरा-वृन्दावन में आते हैं.

ये भी पढ़ें:- इस हफ्ते खुलेंगे व्यापार-नौकरी में तरक्की के दरवाजे, इन राशि वालों की उड़ जाएगी नींद

कोरोना के कारण बंद किए थे मंदिर

गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की दूसरी लहर के प्रकोप से बचने के लिए सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान कर सभी सार्वजनिक गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया था. लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार में कमी आते ही प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई. इसी क्रम में बढ़ते हुए अब वीकेंड में शनिवार और रविवार को मंदिरों को पहले की तरह खोलने की अनुमति दी गई है.

VIDEO

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *