भारत से UAE शिफ्ट हुआ टी-20 वर्ल्ड कप तो खुश हुए PAK खिलाड़ी, बताया फायदे का सौदा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Covid 19) के चलते इस साल भारत में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप UAE में शिफ्ट कर दिया गया है. टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) का आयोजन 17 अक्टूबर से UAE में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी, जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा. हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर इसका खुलासा नहीं किया है.

UAE शिफ्ट हुआ टी-20 वर्ल्ड कप 

टी-20 वर्ल्ड कप का भारत से UAE शिफ्ट होने पर पाकिस्तान के क्रिकेटर्स खुश हैं. पाकिस्‍तान के क्रिकेटर कामरान अकमल के मुताबिक टी-20 वर्ल्ड कप UAE में होने से सबसे ज्यादा फायदा पाकिस्तान को होगा, क्‍योंकि पाकिस्‍तान ने UAE में करीब एक दशक में काफी इंटरनेशनल क्रिकेट खेली है.

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्‍तान को मिलेगा फायदा 

कामरान अकमल ने कहा, ‘टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा फायदा पाकिस्‍तान को मिलेगा. हमने UAE में करीब 9-10 साल इंटरनेशनल क्रिकेट खेली है. इससे परिस्थितियों को जानने के हिसाब से पाकिस्‍तान सबसे अनुभवी टीम है.’ अकमल ने कहा, ‘भारत और पाकिस्तान के अलावा UAE के हालात में अफगानिस्‍तान भी खतरनाक टीम साबित हो सकती है, क्‍योंकि उनके पास कई अच्‍छे खिलाड़ी हैं.’

IPL के बाद शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप 

बता दें कि हाल ही में PSL 2021 का समापन UAE में हुआ, जबकि बाकी IPL 2021 UAE में सितंबर-अक्‍टूबर में खेला जाना है. 2009 में लाहौर में श्रीलंका टीम पर हमला होने के बाद पाकिस्‍तान में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट गतिविधियां रूक गई थीं. पाकिस्‍तान में कुछ समय पहले ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है. इस दौरान UAE ही पाकिस्‍तान का होम ग्राउंड बन गया था.

VIDEO

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *