वही हुआ जिसका डर था, भारत के हाथों से फिसल गई T20 Global Cup की मेजबानी, अब यहां होगा टूर्नामेंट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामरी (Coronavirus Pandemic) के खतरे के मद्देनजर आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) की मेजबानी भारत (India) के हाथों से फिसल गई है. इसकी जानकारी बीसीसीआई (BCCI) ने दी. 

सौरव गांगुली ने की पुष्टि

बीसीसीआई के अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 (COVID-19) के कारण स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को देखते हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन भारत की जगह यूएई (UAE) में अक्टूबर-नवंबर में किया जाएगा.
 

यह भी पढ़ें- ICC WTC Final हारने पर कोहली को दे रहे हैं गालियां? ये वीडियो बदल देगा आपकी सोच
 

BCCI ने शुरू की तैयारियां

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने पीटीआई से कहा, ‘हमने आईसीसी (ICC) को आधिकारिक तौर पर बता दिया है कि  टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को यूएई (UAE) में ट्रांसफर किया जा सकता है. इस बारे में ब्यौरा तैयार किया जा रहा है.’

 

 

ICC ने दिया था वक्त

आईसीसी (ICC) ने इस महीने की शुरुआत में बीसीसीआई (BCCI) को यह फैसला करने और उसे सूचित करने के लिए 4 हफ्ते का वक्त दिया था कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के हालात को देखते हुए क्या भारत (India) इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर सकता है.

VIDEO-

IPL के बाकी मैचेज भी UAE में

पीटीआई ने 4 मई को सबसे पहले रिपोर्ट दी थी कि टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित किया जा सकता है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) को स्थगित किए जाने के बाद ऐसी संभावना बन गई थी. आईपीएल के बाकी बचे मैचों का आयोजन भी सितंबर-अक्टूबर में यूएई (UAE) में ही होगा.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *