CDAC Recruitment 2021: टेक्निकल और नॉन टेक्निकल के 14 पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल्स

सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग (CDAC) ने टेक्निकल और नॉन टेक्निकल के 14 पदों पर भर्ती के लिए एलिजिबल कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स ध्यान रखें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जुलाई 2021 है.

बता दें कि सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग (C-DAC) इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए सीनियर असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट, असिस्टेंट और टेक्निकल असिस्टेंट के विभिन्न खाली पदों पर भर्ती करने जा रहा है. उम्मीदवार C-DAC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन की जांच कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. गौरतलब है कि कुल 14 रिक्तियों में से से 5 वैकेंसी पुणे के लिए, 8 मुंबई के लिए और 1 हैदराबाद के लिए हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां

नोटिफिकेशन जारी करने की तिथि – 16 जून 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि शुरू- 16 जून 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 10 जुलाई 2021

वैकेंसी डिटेल्स

सीनियर असिस्टेंट लेवल 6- 2 पोस्ट

असिस्टेंट लेवल 5- 1 पोस्ट

जूनियर असिस्टेंट लेवल 4- 1 पद

असिस्टेंट लेवल 5- 1 पद

सीनियर असिसटेंट लेवल 6- 2 पद

जूनियर असिस्टेंट लेवल 4- 6 पद

टेक्निकल

टेक्निकल असिस्टेंट लेवल 6- 1 पोस्ट

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

सीनियर असिस्टेंट लेवल 6– किसी भी विषय में ग्रेजुएट, कंप्यूटर में एक वर्षीय सर्टिफिकेट कोर्स. स्नातक के लिए रेलिवेंट फील्ड में 11 वर्ष और स्नातकोत्तर के लिए 9 वर्ष का वर्क एक्सपीरियंस या 50/100 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग / शॉर्टहैंड के साथ स्नातक, 3 साल के रेलिवेंट अनुभव के साथ कंप्यूटर की नॉलिज होनी चाहिए. आयु सीमा- 10 जुलाई 2021 को 35 वर्ष.

असिस्टेंट लेवल 5– किसी भी विषय में ग्रेजुएट, कंप्यूटर में न्यूनतम छह महीने का सर्टिफिकेट कोर्स.स्नातक के लिए रेलिवेंट फील्ड में 07 वर्ष का कार्य अनुभव या स्नातकोत्तर के लिए 05 वर्ष का अनुभव.या 40/80 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग / शॉर्टहैंड के साथ स्नातक और कंप्यूटर का ज्ञान

आयु सीमा- 10 जुलाई 2021 को 35 वर्ष

जूनियर असिस्टेंट लेवल 4- किसी भी विषय में ग्रेजुए, , कंप्यूटर में न्यूनतम छह महीने का सर्टिफिकेट कोर्स. स्नातक के लिए रेलिवेंट फील्ड में 03 वर्ष का कार्य अनुभव या स्नातकोत्तर के लिए 01 वर्ष का अनुभव.

आयु सीमा- 10 जुलाई 2021 को 30 वर्ष

टेक्निकल असिस्टेंट लेवल 6-सिविल इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी डिप्लोमा के साथ भवन निर्माण क्षेत्र / परिसर सिविल रखरखाव क्षेत्र में सिविल कार्य में 3 वर्ष का अनुभव.

 आयु सीमा- 10 जुलाई 2021 को 35 वर्ष.

कैसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग (CDAC) पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

सिलेक्शन प्रोसेस

सिलेक्शन प्रक्रिया के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जा सकती है जिसमें ऑब्जेक्टिव टाइप प्रशन पूछे जाएंगे. इनमें अंग्रेजी, रीजनिंग, न्यूमेरिकल एबिलिटी और डोमेन नॉलेज आदि शामिल होंगे या फिर विशिष्ट कार्यों/विषयों/साक्षात्कार के लिए या प्रबंधन द्वारा उपयुक्त समझे जाने पर नियुक्ति की जाएगी. मैनेजमेंट के पास किसी भी समय प्रक्रिया के दौरान अपने विवेक से चयन प्रक्रिया को बदलने/संशोधित करने का अधिकार हैय प्रबंधन का निर्णय अंतिम होगा.

ये भी पढ़ें

Board Result 2021: जानें CBSE, यूपी, MP सहित राजस्थान और हरियाणा बोर्ड कब तक जारी करेंगे 10वीं-12वीं के नतीजे

IAS Success Story: अंग्रेजी से डरने वाली सुरभि ने यूपीएससी में कैसे हासिल की सफलता, जानिए क्या थी उनकी स्ट्रेटजी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *