हो गया बड़ा खुलासा! MS Dhoni को इस वजह से नहीं मिल पाया था फेयरवेल मैच

नई दिल्ली: भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने करीब एक साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की घोषणा की थी. अपने संन्यास की इस तरह घोषणा कर उन्होंने पूरी दुनिया को सोच में डाल दिया था. दुनियाभर के फैंस का ये मानना था कि धोनी को कम से कम एक फेयरवेल मिलना चाहिए था. 

धोनी को क्यों नहीं मिला फेयरवेल? 

धोनी (MS Dhoni) के सभी फैंस का ये सवाल रहता है कि एमएस धोनी को फेयरवेल क्यों नहीं मिल पाया.  लेकिन इस बात का खुलासा अब पूर्व भारतीय सिलेक्टर सरनदीप सिंह (Sarandeep Singh) ने कर दिया है. ‘न्यूज नेशन’ को सरनदीप ने बताया, ‘पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के रद्द की वजह से धोनी को फेयरवेल नहीं मिला. जैसे ही कोरोना वायरस की वजह से ये टूर्नामेंट रद्द हुआ वैसे ही धोनी ने संन्यास की घोषणा कर दी.’

पिछले साल टूटा था फैंस का दिल 

धोनी (MS Dhoni) ने जब 2014 में बीच ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान अपने रिटायरमेंट की घोषणा की थी तो उस वक्त पूरी दुनिया को उन्होंने झटका दे दिया था. ऐसा ही कुछ माही ने पिछले साल भी किया. 15 अगस्त 2020 को जब किसी को अंदाजा भी नहीं था तो धोनी ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा अचानक ही कर दी थी. 

सबसे सफल कप्तान थे धोनी 

धोनी (MS Dhoni) अब तक भारत के सबसे सफल कप्तान रहे हैं. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने तीन बड़े खिताब जीते थे. धोनी ने अपनी कप्तानी में सबसे पहले भारत को 2007 टी-20 वर्ल्ड जिताया था. उसके बाद धोनी ने 2011 वर्ल्ड कप में भारत को जीत दिलाई. इतना ही नहीं 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भी भारत ने माही की कप्तानी में ही जीता.   

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *