दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर नहीं हैं MS Dhoni और Virat Kohli, Sachin Tendulkar का नेथवर्थ अब भी सबसे ज्यादा

नई दिल्ली: सभी जानते हैं कि भारतीय क्रिकेटर्स अपने खेल के जरिए बेशुमार दौलत कमाते हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) और एमएस धोनी (MS Dhoni) जैसे प्लेयर्स की सालाना कमाई करोड़ों में है. हालांकि ये बेहद कम लोगों को पता होगा की रिटायरमेंट के इतने सालों के बाद भी नेटवर्थ के मामले में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), विराट और धोनी से आगे हैं.

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर है सचिन

Forbes की लिस्ट के हिसाब से  सबसे अमीर क्रिकेटर्स में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है, जिनकी कुल कमाई 120 मिलियन डॉलर है. सचिन क्रिकेट से बेशक रिटायर हो चुके हैं लेकिन इनकी कमाई का रास्ता अब भी खुला है. ये तमाम विज्ञापनों,फैशन और कॉमर्शिएल ब्रांड और स्पॉन्सरशिप के जरिए पैसों कमा रहे हैं.

एमएस धोनी

इस लिस्ट में एमएस धोनी दूसरे नंबर पर आते हैं. भारत के पूर्व कप्तान और ICC के तीनों बड़े खिताब जीतने वाले दुनिया के एकमात्र कप्तान. दौलतमंद भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट में सचिन के बाद इन्हीं का नंबर है. धोनी की कुल आमदनी 111 मिलियन डॉलर है.  

विराट कोहली

वहीं विराट कोहली की कुल दौलत फिलहाल सचिन और धोनी के मुकाबले कम है. विराट कोहली की पूरी दौलत करीब 700 करोड़ है. इनमें उनका अपना फैशन ब्रांड रॉन्ग, प्यूमा के साथ उनकी पार्टनरशिप सब शामिल है. हालांकि कि विराट कोहली नेट वर्थ में सचिन से पीछे हैं लेकिन अगर अभी क्रिकेटर्स की कमाई की बात करें तो वो सबसे ज्यादा कमाने वाले क्रिकेटर है. फोर्ब्स की हाईएस्ट पेड एथलीट्स की लिस्ट में फिलहाल 66वें स्थान पर हैं. इस लिस्ट में टॉप 100 में शामिल होने वाले वो अकेले क्रिकेटर हैं.

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *