DPL: Shakib Al Hasan और Shakib Al Hasan बदतमीजी से परेशान हुआ ये अंपायर, अपना पद छोड़ने का लिया फैसला

DPL: Shakib Al Hasan और Shakib Al Hasan बदतमीजी से परेशान हुआ ये अंपायर, अपना पद छोड़ने का लिया फैसला

ढाका: ढाका प्रीमियर लीग (DPL) 2021 में कई चौंकाने वाले किस्से सामने आए हैं. बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का अंपायर से बदतमीजी कर स्टंप उखाड़कर फेंक देना हो या फिर वहीं महमूदुल्लाह (Mahmudullah) का अंपयार के फैसले से नाखुश होने के बाद अंपयार झगड़ा करना हो. 

इन सब घटनाओं के बाद ढाका प्रीमियर लीग (DPL) 2021 के अंपायर मोनिरुज्जमां (Moniruzzaman) ने अंपायरिंग छोड़ने का फैसला किया है.

खिलाड़ियों की हरकतों से दुखी हो कर अंपायर ने लिया फैसला

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने जिस में मैच में ये हरकत की थी उस मुकाबले में मोनिरुज्जमां (Moniruzzaman) हिस्सा नहीं थे जबकि महमूदुल्लाह रियाद जिस मैच में जुर्माना लगाया, उस मुकाबले में मोनिरुज्जमां टीवी अंपायर थे.

महमूदुल्लाह (Mahmudullah) विवाद के बाद मोनिरुज्जमां (Moniruzzaman) ने क्रिकबज से कहा, ‘मेरे लिए अब बहुत हो गया और मैं अब अंपायरिंग नहीं करना चाहता. मेरे कुछ स्वाभिमान है और मैं इसके साथ रहना चाहता हूं. अंपायर गलतियां कर सकते हैं लेकिन अगर हमारे साथ इस तरह का व्यवहार किया जाता है, तो अब ऐसा करने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि मैं इसमें सिर्फ पैसे के लिए नहीं हूं’

मोनिरुज्जमां (Mahmudullah) ने कहा, “मैं शाकिब के मैच में शामिल नहीं था. जिस तरह से उसने व्यवहार किया वह मेरे लिए पचाने में बहुत कठिन था. महमूदुल्लाह वाले मैच में मैं टीवी अंपायर था और घटनाक्रम को करीब से देख रहा था. इसने मुझे स्तब्ध कर दिया. मैंने अंपायरिंग नहीं करने का फैसला किया.

 

उन्होंने कहा, ‘मैं बीसीबी का कर्मचारी नहीं हूं और अंपायरों को बोर्ड से मिलने वाले पैसे को देखते हुए मैं इसे नहीं ले सकता. मैं इसे खेल के लिए प्यार से कर रहा था, क्योंकि मुझे सिर्फ मैच फीस मिलती थी. मैं भाग्यशाली हूं कि अब तक मेरे साथ कुछ भी अनहोनी नहीं हुई, लेकिन कौन जानता है कि अगले मैच में मेरा अपमान हो जाए और मैं यह सोचकर अपनी नींद नहीं खोना चाहता कि कल मैच में क्या होगा’.

मैच के दौरान शाकिब ने की थी बदतमीजी

दरअसल ढाका प्रीमियर लीग 2021 (DPL) में मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब और अभानी लिमिटेड के बीच एक मुकाबला खेला जा रहा है . इस मुकाबले में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) एक बार नहीं दो बार गुस्से में अपना आपा खो बैठे. इस मैच में शाकिब गेंदबाजी करने उतरे और अपने पहले ही ओवर में उन्होंने मुशफिकुर रहीम को चकमा देकर अंपायर से आउट की अपील की लेकिन अंपायर में मना कर दिया. जिसके बाद शाकिब गुस्से में आ गए और स्टंप पर लात मारी.

 

इतना ही नहीं  शाकिब ने इसी मैच में एक बार फिर गुस्सा दिखाया, और अंपायर पर चिल्लाते हुए आए. जिसके बाद गुस्से में उन्होंने हाथों से स्टंप उखाड़ दिए और मैदान पर फेंक दिए. शाकिब का यह रवैया बेहद ही खराब था. शाकिब पर इसके बाद 3 मैचों का प्रतिबंध और 5 लाख का जुर्माना लगाया गया था.
 

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top
%d bloggers like this: