Petrol-Diesel Worth As of late : कच्चे तेल में तेजी, लेकिन यहां नहीं बदले दाम, चेक कर लें मौजूदा रेट

Petrol-Diesel Price Today : कच्चे तेल में तेजी, लेकिन यहां नहीं बदले दाम, चेक कर लें मौजूदा रेट

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं.

नई दिल्ली:

Fuel Price Rates Today : मंगलवार की बड़ी बढ़ोतरी के बाद रिटेल फ्यूल के दामों में बुधवार को कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसके पहले शनिवार और रविवार को दाम बढ़े थे और सोमवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने दाम स्थिर रखे थे. अब तक जून महीने में कुल 15 दिन दाम बढ़े हैं. 4 मई, 2021 के बाद से शुरू हुई बढ़ोतरी के चलते देश में अबतक कुल 32 दिन तेल के दाम बढ़ाए जा चुके हैं. इससे पेट्रोल 8.49 रुपये प्रति लीटर और डीजल 8.39 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है.

आखिरी कारोबारी सत्र में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई, लेकिन फिर भी आज उसका असर कीमतों पर नहीं दिखा है. मजबूत हाजिर मांग के कारण वायदा कारोबार में मंगलवार को कच्चा तेल की कीमत दो रुपये की तेजी के साथ 5,416 रुपये प्रति बैरल हो गई. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में जुलाई डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत दो रुपये यानी 0.04 प्रतिशत की तेजी के साथ 5,416 रुपये प्रति बैरल हो गई जिसमें 6,415 लॉट के लिए कारोबार हुआ.

बता दें कि अप्रैल में तेल के दामों में कुछ कटौती हुई थी, लेकिन पिछले दो महीनों में दाम बस ऊपर ही जा रहे हैं. तेल अपने सार्वकालिक उच्च स्तर पर बने हुए हैं. 

आज के रेट

दिल्ली: पेट्रोल – ₹98.81 प्रति लीटर; डीजल – ₹89.91 प्रति लीटर

मुंबई: पेट्रोल – ₹104.90 प्रति लीटर; डीजल – ₹96.72 प्रति लीटर

कोलकाता: पेट्रोल – ₹98.64 प्रति लीटर; डीजल – ₹92.03 प्रति लीटर

चेन्नई: पेट्रोल – 99.80 रुपये प्रति लीटर; डीजल – ₹93.72 प्रति लीटर

जयपुर: पेट्रोल – ₹105.54 प्रति लीटर; डीजल – ₹98.29 प्रति लीटर

पटना: पेट्रोल – ₹100.81 प्रति लीटर; डीजल – ₹94.52 प्रति लीटर

भोपाल: पेट्रोल – ₹107.07 प्रति लीटर; डीजल – ₹97.93 प्रति लीटर

चेक करें अपने शहर में फ्यूल के दाम

क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं. आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड.

अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *