कपिल देव ने गेंदबाजों की फिटनेस पर उठाए सवाल, कहा- सिर्फ चार ओवर में थक जाते हैं आज के गेंदबाज़

पूर्व भारतीय कप्तान और अपने समय के दिग्गज ऑलराउंडर रहे कपिल देव ने मौजूदा तेज़ गेंदबाजों की फिटनेस पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि आज के जमाने के गेंदबाजों को चार ओवर तक गेंदबाजी करने के बाद थकते हुए देखना दुखद है.

भारत को अपनी कप्तानी में 1983 विश्व कप का खिताब जिताने वाले कपिल देव ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, “आज का क्रिकेट बेसिक है. आपको या तो बल्लेबाजी करनी होती है या गेंदबाजी. हमारे समय में ऐसा नहीं होता था. तब आपको सब कुछ करना होता था. क्रिकेट अब पूरी तरह से बदल गया है.”

पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “कई बार मुझे यह देखकर दुख होता है कि खिलाड़ी महज चार ओवर तक गेंदबाजी करने के बाद थक जाते हैं. मैंने सुना है कि इन्हें तीन या चार ओवर से ज्यादा गेंदबाजी करने नहीं दिया जाता है. मुझे याद है हमारे समय में हम लोग यह नहीं कह पाते थे कि ये सही है और ये गलत है. अगर आखिरी बल्लेबाज भी बल्लेबाजी करने आता था तो हमें कम से कम 10 ओवर फेंकने पड़ते थे. आज के दौर में इनके लिए चार ओवर काफी होते हैं, जिससे हमारे जमाने के खिलाड़ियों को काफी अजीब लगता है.”

ऐसा रहा कपिल देव का करियर 

भारत के लिए 1978 में इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत करने वाले कपिल देव ने 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले. टेस्ट में कपिल ने 5248 रन और 434 विकेट लिए. टेस्ट में उनके बल्ले से आठ शतक और 27 अर्धशतक निकले. वहीं वनडे में उनके नाम 3783 रन और 253 विकेट हैं. आज भी कपिल को भारत का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर कहा जाता है. 

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *