कोरोना का टीका है संजीवनी, बचायेगा तीसरी लहर से : मुख्यमंत्री श्री चौहान


कोरोना का टीका है संजीवनी, बचायेगा तीसरी लहर से : मुख्यमंत्री श्री चौहान


तीसरी लहर के लिये सरकार तैयार है, आप भी सजग रहें 


भोपाल : गुरूवार, जुलाई 1, 2021, 20:22 IST

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना का टीका संजीवनी है, जो संभावित कोरोना की तीसरी लहर से आमजन को बचायेगा। प्रदेश सरकार ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिये सभी माकूल इंतजाम कर लिये हैं। प्रदेश की जनता को भी सजग और सतर्क रहना होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शहडोल जिले की जनता ने टीकाकरण के लिए संपूर्ण मध्यप्रदेश को प्रेरित किया है। उन्होंने कहा कि शहडोल जिले की ग्राम पंचायत जमुई, नगर पंचायत बुढार और धनपुरी ने सबसे पहले शत-प्रतिशत टीकाकरण कर एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मैं धनपुरी और बुढार नगर पंचायत के नागरिकों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, मेडिकल स्टाफ, पैरामेडिकल स्टाफ को धन्यवाद देने आया हूँ। शहडोल जिला टीकाकरण में अव्वल है। मैं इस जिले को विकास के क्षेत्र में भी अव्वल रखूंगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज शहडोल के धनपुरी में शत-प्रतिशत टीकाकरण सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना महामारी अभी गई नहीं है। हमको सजग और सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को कोविड के संक्रमण को रोकने के अनुकूल व्यवहार को अपनाना होगा। हर नागरिक को मास्क लगाना होगा, सामाजिक दूरी बनाए रखना होगा तथा सैनिटाइजर एवं साबुन से हाथ धोना होगा। मुख्यमंत्री ने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि बाजार में सभी दुकानदार मास्क लगाकर रखें, एक साथ दुकान में भीड़ न होने दें, ग्राहक भी हमेशा मास्क लगाकर ही दुकान जाए। उन्होंने कहा है कि ‘मास्क नहीं तो सामान नहीं’ को अपनाएं और दुकानदार ने मास्क नहीं लगाया तो सामान खरीदने नहीं जाएं। अपने आप को बचाने के लिए कई चीजें करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति कोरोना का टीका लगवाएं। यह टीका संजीवनी है।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम सभी ने कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश की भयावह स्थिति देखी है, इसलिए कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए सभी व्यक्तियों को टीकाकरण कराना आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने कोरोना टीके का पहला डोज लगवा लिया है, उन्हें दूसरा डोज भी लगवाना होगा तभी हम इस भयावह महामारी से सुरक्षित रह सकेंगे।

कार्यक्रम में चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह, जनजातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह, शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री श्री राम खेलावन पटेल सहित विधायक, जन-प्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह ने कहा कि नगर पंचायत बुढ़ार और धनपुरी के लोगों की जागरूकता एवं विशेष प्रयासों से शत-प्रतिशत टीकाकरण हुआ है।

मुख्यमंत्री ने प्रशासक नगर पालिका धनपुरी को किया सम्मानित

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नगर पालिका धनपुरी में शत-प्रतिशत टीकाकरण कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं, अधिकारी एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया।


जीएस मर्सकोले

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *