26 January हिंसा का इनामी आरोपी Lakha Sidhana आया पुलिस के सामने, टाइमिंग जानकर होगी हैरानी

नई दिल्ली: किसान आंदोलन (Farmer’s Protest) के नाम पर देश को शर्मसार करने वाली 26 जनवरी हिंसा (26 January violence) का मुख्य आरोपी लक्खा सिधाना (Lakkha Sidhana) पूर्व कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव (SN Shrivastava) के रिटायर होने के अगले ही दिन नए कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव (CP Balaji Srivastava) के चार्ज लेते ही दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DGMC) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के साथ नजर आया.

पूछताछ के बाद लौटा आरोपी

सबसे पहले उसने बंगला साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका और उसके बाद सीधे रोहिणी के प्रशांत विहार स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर में जांच में सहयोग करने के लिए पहुंच गया. बावजूद इसके की लक्खा सिधाना पर पुलिस ने एक लाख का इनाम भी रखा हुआ था. कोर्ट से गिरफ्तारी पर स्टे लेने के बाद वो क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचा, जहां करीब चार घंटे तक पुलिस ने उससे पूछताछ की और दोबारा आने की हिदायत देकर जाने के लिए बोल दिया.

क्राइम ब्रांच कर रही है जांच

दरसअल लक्खा सिधाना पर 26 जनवरी हिंसा को लेकर 2 एफआईआर दर्ज है जिसमे से एक समयपुर बदली थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई थी जिसको बाद में क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया था. उसी मामले की जांच रोहिणी की क्राइम ब्रांच कर रही है. सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि उसके वकील ने खुद ही जांच में शामिल होने का प्रस्ताव पुलिस के सामने रखा था. इसके बाद उसे क्राइम ब्रांच के दफ्तर में बुला लिया गया.

ये भी पढ़ें- प्रदर्शन कर रहे किसानों की बढ़ रही हिम्मत, संसद भवन तक पहुंचे; एक्शन में दिल्ली पुलिस

पंजाब का गैंगस्टर है लक्खा सिधाना

दरअसल लक्खा सिधाना की तलाश दिल्ली पुलिस 26 जनवरी के बाद से ही कर रही थी. आरोप है कि लखबीर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना पंजाब का गैंगस्टर है. जिसपर भड़काऊ भाषण देकर लोगों को भड़काने का आरोप है. 26 जनवरी की किसान हिंसा में पकड़े गए दीप सिद्धू ने 25 जनवरी को सिंघु बॉर्डर पर जब भड़काऊ भाषण दिया था तब लक्खा सिधाना भी वहीं मौजूद था. पुलिस सूत्रों का कहना है कि वो जल्द ही लक्खा सिधाना को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाएगी.

नए कमिश्नर के आते ही लक्खा का पुलिस के सामने आना कई सवाल खड़े कर रहा है ?

क्या ये महज एक संयोग है या फिर लक्खा की कोई सोची समझी रणनीति कि पूर्व सीपी एस एन श्रीवास्तव के रिटायरमेंट के अगले ही दिन वो नए सीपी के चार्ज लेते ही पुलिस के सामने आ गया जबकि पिछले काफी समय से पुलिस उसे देश के अलग अलग राज्यो में ढूंढ रही थी. हालांकि लक्खा सिधाना की गिरफ्तारी पर अदालत ने कुछ समय तक तक रोक लगा रखी है. लेकिन उसके पुलिस के सामने आने की टाइमिंग को लेकर कई कयास लग रहे हैं.

LIVE TV

 

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *