ZIM vs BAN Simplest Check: पहले दिन बांग्लादेश ने आठ विकेट पर बनाए 294 रन, शतक से चूके लिटन दास

ZIM vs BAN Simplest Check: पहले दिन बांग्लादेश ने आठ विकेट पर बनाए 294 रन, शतक से चूके लिटन दास

Zimbabwe vs Bangladesh Only Test: विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (95), कप्तान मोमिनुल हक (70) और महमूदुल्लाह (नाबाद 54) की शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर बांग्लादेश ने हरारे स्पोटर्स क्लब में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में आठ विकेट पर 294 रन बनाए. स्टंप्स तक महमूदुल्लाह 141 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 54 और तस्किन अहमद 15 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 

जिम्बाब्वे की ओर से ब्लेसिंग मुजराबानी ने तीन विकेट लिए जबकि डोनाल्ड त्रिपानो और विक्टर निआउची ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं रिचर्ड नगाराव को एक विकेट मिला. 

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत से उबरकर स्टंप्स तक अच्छी स्थिति पर पहुंचा. बांग्लादेश की पारी में लिट्टन दास ने बेहतरीन पारी खेली, लेकिन वह शतक से चूक गए और 147 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 95 रन बनाकर आउट हुए. उनके अलावा मोमिनुल ने 92 गेंदों पर 13 चौकों के सहारे 70 रन बनाए. 

बांग्लादेश ने एक समय सिर्फ 132 रनों पर अपने छह विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद महमूदुल्लाह और लिट्टन दास ने सातवें विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की. बांग्लादेश की पारी में शादमान इस्लाम ने 23 और मुशफिकुर रहीम ने 11 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा सैफ हसन 00, नज़मुल हुसैन शंतो 02, मेहदी हसन 00 और सीनियर ऑलराउंडर शाकिब अल हसन सिर्फ तीन रन ही बना सके. 

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top
%d bloggers like this: