Sports

आईसीसी ने टी20 और वनडे की ताजा रैंकिंग जारी की, जानें किसे हुआ ज्यादा फायदा

आईसीसी ने टी20 और वनडे की ताजा रैंकिंग जारी की, जानें किसे हुआ ज्यादा फायदा

ICC T20 Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टी20 इंटरनेशनल और वनडे की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास रैंकिंग में पांचवां बरकरार रहा है. विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को हालांकि एक पायदान का फायदा हुआ है और वह सातवें से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी डेविड मलान रैंकिंग में पहले पायदान पर बने हुए हैं. वनडे रैंकिंग में विराट और रोहित ने अपने स्थान बरकरार रखे हैं.

विराट कोहली के टी20 रैंकिंग में 762 प्वाइंट्स हैं. इंग्लैंड के डेविड मलान 888 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं. एरोन फिंच 830 प्वाइंट्स के साथ दूसरे, बाबर आजम 828 प्वाइंट्स के साथ तीसरे और डेवोन कॉन्वे 774 प्वाइंट्स के साथ चौथे पायदान पर हैं. 

राहुल 743 अंक से छठे स्थान पर हैं और आस्ट्रेलिया के आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल एक पायदान की छलांग से सातवें स्थान पर पहुंच गये हैं. राहुल और कोहली टॉप 10 में शामिल दो भारतीय बल्लेबाज हैं. कोई भी भारतीय खिलाड़ी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग की गेंदबाजों और आलराउंडर के टॉप 10 में शामिल नहीं है. 

टॉप थ्री में बने हुए हैं विराट और रोहित

वनडे रैंकिंग में कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा का जलवा बरकरार है. विराट कोहली और रोहित शर्मा टॉप 5 में बने हुए हैं. वनडे रैंकिंग में बाबर आजम पहले स्थान पर हैं, जबकि विराट कोहली दूसरे. रोहित शर्मा वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं. 

भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हैं. बुमराह हालांकि एक पायदान खिसककर छठे नंबर पर पहुंच गये हैं. स्टार क्रिकेटर रविंद्र जडेजा ऑलराउंडरों की सूची में नौंवे स्थान पर हैं.

इंग्लैंड के आल राउंडर क्रिस वोक्स श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों वनडे सीरीज शानदार प्रदर्शन की बदौलत अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी रैंकिंग पर पहुंचे. इंग्लैंड के अन्य तेज गेंदबाज डेविड विली और टॉम कुरेन को भी ताजा रैंकिंग अपडेट में फायदा हुआ है. विली 13 पायदान की छलांग से 37वें और कुरेन 20 पायदान के फायदे से 68वें स्थान पर हैं.

Sourav Ganguly Birthday: भारतीय क्रिकेट को फिक्सिंग के जाल से निकालकर नई टीम इंडिया की इबारत लिखने वाला कप्तान

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Related posts

Tokyo Olympics: Males’s Hockey में India की करारी शिकस्त, Australia ने रौंदा

admin

अपने ही देश की क्रिकेटर पर इस Abdul Razzaq ने किया ‘Sexist Remark’, मच गया बड़ा बवाल

admin

Champions League: Jordan Henderson fires winner as Liverpool beat AC Milan in thriller | Football News – Times of India

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
189728755