टोक्यो में लगाई गई इमरजेंसी, मैदान पर बिना दर्शकों के होगा ओलंपिक खेलों का आयोजन

टोक्यो में लगाई गई इमरजेंसी, मैदान पर बिना दर्शकों के होगा ओलंपिक खेलों का आयोजन

Tokyo State Emergency: जापान की राजधानी टोक्यो से 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों के आयोजन से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है. कोरोना वायरस के बढ़ते हुए कहर को देखते हुए जापान के पीएम योशिहिदे सुगा ने टोक्यो में इमरजेंसी लगाने का फैसला किया है. अब ओलंपिक खेलों का आयोजन इमरजेंसी के बीच होगा. इसका मतलब साफ है कि अब ओलंपिक खेलों के दौरान मैदान पर दर्शकों को जाने की अनुमति नहीं मिलेगी.

बुधवार शाम से ही जापान की राजधानी टोक्यो में इमरजेंसी लगने की खबरें सामने आ रही थी. जापान के पीएम योशिहिदे सुगा ने एलान किया कि टोक्यो शहर में 12 जुलाई से लेकर 22 अगस्त तक इमरजेंसी लागू रहेगी. इससे पहले बुधवार को  एक्सपर्ट्स के साथ हुई बैठक में सरकारी अधिकारियों ने अगले सोमवार से 22 अगस्त तक टोक्यो में इमरजेंसी लागू करने का प्रस्ताव रखा था.

टोक्यो में ओलंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होना है. पहले ही मैदान पर विदेशी दर्शकों के जाने पर रोक लगाने का फैसला ले लिया था. लेकिन अब इमरजेंसी लागू होने के बाद टोक्यो के लोगों के भी मैदान पर जाकर ओलंपिक खेलों को देखने की संभावना खत्म हो गई है.

लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के मामले

बीते दो दिनों से टोक्यो में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. गुरुवार को टोक्यो में कोरोना के 896 केस सामने आए. इससे पहले बुधवार को टोक्यो में कोविड 19 के 920 मामले सामने आए थे जो कि 13 मई के बाद एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले हैं. 

पिछले 19 दिन से लगातार टोक्यो में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. पिछले एक हफ्ते के दौरान टोक्यो में प्रतिदिन 663 की औसत से कोरोना के मामले सामने आए हैं जो कि उससे पहले हफ्ते की प्रतिदिन 523 मामलों की औसत से कहीं ज्यादा है. इतना ही नहीं टोक्यो में कोरोना वायरस की वजह से बुधवार को दो मौत भी हुई हैं. 

जापान की बात करें तो बुधवार को कोरोना वायरस के 2,191 मामले सामने आए. 10 जून के बाद यह पहला मौका था जब देश में एक दिन में 2000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. 

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top
%d bloggers like this: