Sourav Ganguly से मिलीं पश्चिम बंगाल की CM Mamata Banerjee, जन्मदिन पर दादा को दिया सरप्राइज

Sourav Ganguly से मिलीं पश्चिम बंगाल की CM Mamata Banerjee, जन्मदिन पर दादा को दिया सरप्राइज

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देने उनके घर पहुंची. बता दें कि ममता की सरकार में ही दादा क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के चीफ भी थे. 

ममता ने दी बधाई 

टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) हमेशा से ही ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के खास लोगों में से एक रहे हैं. यही कारण है कि ममता खुद उनके जन्मदिन के खास मौके पर उन्हें शुभकामनाएं देने के लिए उनके घर पहुंची. 

बेहतरीन कप्तान थे गांगुली 

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को भारत के सबसे सफल कप्तानों में गिना जाता है. गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 वनडे खेले. आपको बता दें कि सौरव गांगुली ने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़कर अपने टेस्ट करियर जोरदार आगाज किया था. उन्होंने 49 टेस्ट और 147 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की.  

 

दादा का रिकॉर्ड है शानदार 

बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपने करियर में 113 टेस्ट मैचों में 42.17 की औसत से 7212 रन बनाए, जिनमें 16 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं 311 वनडे मैचों में उन्होंने 41.02 की औसत से 11363 रन बनाए, जिनमें 22 शतक और 72 अर्धशतक शामिल हैं. गांगुली ने टीम को ऐसे मुकाम पर पहुंचाया जो देश ही नहीं, बल्कि देश के बाहर भी जीतना जानती थी.

गांगुली (Sourav Ganguly) की कप्तानी में ही टीम इंडिया 1983 के बाद 2003 में वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंची. गांगुली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम चैम्पियंस ट्रॉफी 2001 (श्रीलंका) और 2003 वर्ल्ड कप (दक्षिण अफ्रीका) के फाइनल में पहुंची. इसके अलावा भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 2002 में नेट वेस्ट सीरीज जीती, जिसके बाद उन्होंने लॉर्ड्स की बालकनी में कमीज उतारकर लहराई थी.

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top
%d bloggers like this: