ओलंपिक 2020: मनु भाकर से हैं भारत को मेडल की उम्मीद, स्टार खिलाड़ी ने भी किया बड़ा दावा

ओलंपिक 2020: मनु भाकर से हैं भारत को मेडल की उम्मीद, स्टार खिलाड़ी ने भी किया बड़ा दावा

Tokyo Olympic 2020: जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आयोजन होने जा रहा है. टोक्यो ओलंपिक में भारत को निशानेबाजी में एक से ज्यादा मेडल की उम्मीद हैं. सबकी नज़रें  शीर्ष पिस्टल निशानेबाज मनु भाकर पर हैं. मनु भाकर ने दावा किया है कि वह ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के लिए पिछले पांच साल से मेहनत कर रही हैं. 

मनु भाकर ओलंपिक मेडल के लिए कोई कसर नहीं रहने देना चाहतीं. यहां तक की मनु भाकर ने ओलंपिक खेलों का समापन होने तक सोशल मीडिया से भी दूरी बनाने का फैसला किया है.  भाकर ने कहा, ”ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने के लिये मैं पिछले पांच सालों से सचमुच कड़ी मेहनत कर रही हूं और यह हमेशा मेरा सपना रहा है.”

मनु भाकर इंटरनेशनल टूर्नामेंट्स में कई मेडल हासिल कर चुकी हैं. भाकर ने अपनी तैयारियों में मदद करने के लिये सरकार का शुक्रिया अदा किया. स्टार खिलाड़ी ने कहा, ”सरकार हमेशा ही मेरी निशानेबाजी के दौरान बहुत मददगार रही है. जब भी हमें किसी उपकरण की जरूरत होती या फिर पिस्टल चाहिए होती तो सरकार ने सब कुछ मुहैया कराया.”

क्रोएशिया में हो रही है ट्रेनिंग

भाकर इस समय क्रोएशिया में टीम के अन्य सदस्यों के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं, जहां से निशानेबाज सीधे टोक्यो के लिये रवाना होंगे. हाल में समाप्त हुए आईएसएसएफ विश्व कप में भाकर ने सौरभ चौधरी के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड डबल इवेंट का गोल्ड मेडल जीता था. हालांकि वह 25 मीटर पिस्टल इवेंट में सातवें स्थान पर रही थीं.

भाकर को ओलंपिक में तीन इवेंट्स के लिये चुना गया है. भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने क्रोएशिया के दौरे का इंतजाम किया क्योंकि भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण शिविर लगाना संभव नहीं था.

Wimbledon 2021: नोवाक जोकोविच ने फाइनल में बनाई जगह, खिताब के लिए बेरेटिनी से होगी टक्कर

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top
%d bloggers like this: