भोपाल में कार सेवकों के नाम पर बनेगी सड़क, BJP MLA रामेश्वर शर्मा ने किया भूमिपूजन

भोपाल में कार सेवकों के नाम पर बनेगी सड़क, BJP MLA रामेश्वर शर्मा ने किया भूमिपूजन

भोपाल. राजधानी भोपाल में श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन (Shri Ram Janmabhoomi Movement) में शहीद हुए कार सेवक कोठारी बंधुओं (Kothari Brothers) के नाम से सड़क बनाई जाएगी. कोठारी बंधु मार्ग के नाम से बनने वाली सड़क का भूमिपूजन शनिवार को बीजेपी विधायक और हिंदूवादी छवि के नेता रामेश्वर शर्मा ने किया. रामेश्वर शर्मा ने बीमा कुंज अभिषेक फूल भंडार डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी नगर में भूमिपूजन किया. इस मौके पर पंडितों द्वारा शंख बजाकर मंत्रों का उच्चारण किया गया. रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कोठारी बंधु भगवान श्रीराम के लिए लड़े और बाबा विश्वनाथ के लिए लड़े. ऐसे धर्म योद्धाओं के बलिदान के लिए हम बदला नहीं ले सकते है, लेकिन उनके नाम से पार्क, सड़क (Road) और गांव में विकास के नाम पर नामकरण कर उन्हें श्रद्धांजलि दे सकते हैं. विधायक शर्मा ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने श्रीराम मंदिर निर्माण कराने का काम किया है.

क्या हुआ था ?

साल 1990 में राम मंदिर के शिलान्यास की मांग को लेकर लाखों की संख्या में कारसेवक अयोध्या में एकत्रित हुए थे. इन कारसेवकों में शरद और राम कुमार कोठारी बंधु भी शामिल थे. इससे पहले कि ये कारसेवक श्रीराम जन्मभूमि परिसर की ओर बढ़ते, तत्कालीन उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलायी गयी गोली से कोठारी बंधु राम और शरद शहीद हो गए. रामेश्वर शर्मा के आरोपों की मानें तो श्रीराम भक्तों को सरयू नदी में हाथ बांधकर मरने के लिए जिंदा भेंक दिया गया था. बाबर और अकबर की बर्बरता की तरह कांग्रेस और मुलायम सरकार ने श्रीराम भक्तों पर जो अत्याचार किये उनका वो खुद साक्षी हैं.

ये उठी मांग

रामेश्वर शर्मा के मुताबिक, वैसे तो भारतीय जनता पार्टी की जहां- जहां सरकारें हैं वहां- वहां कार सेवकों के नाम से सड़कों, विद्यालयों और अस्पतालों के नाम रखने का प्रस्ताव रखने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहले ही हुशंगशाह लुटेरे के नाम से होशंगाबाद का नाम परिवर्तन कर नर्मदा पुरम किया है. देश-धार्मिक और सामाज के लिए अपना बलिदान देने वालों का भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने हमेशा सम्मान किया है और करती रहेगी. रामेश्वर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार से मांग की है कि जिन लोगों ने अयोध्या में कारसेवक के रूप में जान गंवाई ऐसे धर्म योद्धाओं के नाम से ग्राम पंचायत, नगर निगम के वार्डों में सड़कों का निर्माण कराया जाए.

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top
%d bloggers like this: