Sports

विंबलडन 2021: नोवाक जोकोविच ने फाइनल में बनाई जगह, खिताब के लिए बेरेटिनी से होगी टक्कर

विंबलडन 2021: नोवाक जोकोविच ने फाइनल में बनाई जगह, खिताब के लिए बेरेटिनी से होगी टक्कर

Wimbledon 2021: दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच विंबलडन 2021 के फाइनल मुकाबले में पहुंच गए हैं. नोवाक जोकोविच ने दूसरे सेमीफाइनल में कनाड़ा के डेनिस शापोवालोव को 7-6 (7/3), 7-5, 7-5  से हराकर फाइनल में जगह बनाई. फाइनल में जोकोविच की टक्कर मैटियो बेरेटिनी से होगी. बेरेटिनी ने हुरकाज को हराकर पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी.

यह सातवां मौका है जब जोकोविच फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. इतना ही नहीं जोकोविच अपने करियर में 30वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. अब जोकोविच की नज़र रिकॉर्ड 20वां ग्रैंडस्लैम जीतने पर हैं. अगर जोकोविच 20वां ग्रैंडस्लैम जीत लेंगे को ह रोजर फेडरर और राफेल नडाल की बराबरी पर आ जाएंगे.  

मैच की बात करें तो जोकोविच ने शापोवालोव को वापसी का कोई मौका नहीं दिया. पहले सेट में हालांकि जोकोविच और शापोवालोव के बीच की टक्कर ज्यादा कड़ी रही. लेकिन जोकोविच ने एक बार फिर से खुद को नंबर वन खिलाड़ी साबित करते हुए मैच को सीधे तीन सेटों में मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

बेरेटिनी ने रचा इतिहास

सातवीं सीड इटली के मातेओ बेरेटिनी ने पोलेंड के हुबर्ट हुरकाज को हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के फाइल में जगह बनाई. इसके साथ ही उन्होंने अपने करियर में किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाई है. बेरेटिनी ने हुरकाज को सेमीफाइनल में दो घंटे 37 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-0, 6-7(3), 6-4 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया.

बेरेटिनी इसके साथ ही इटली के पहले खिलाड़ी बने जिन्होंने विंबलडन के फाइनल में जगह बनाई है. बेरेटिनी की ग्रास कोर्ट में यह 11वीं जीत है. बेरेटिनी ने मुकाबले में 22 एस जबकि हुरकाज ने पांच एस लगाए. इटली के खिलाड़ी ने मैच में 60 विनर्स और हुरकाज ने 27 विनर्स लगाए.

IND Vs SL: भारत के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंका ने बनाई दो टीमें, रविवार को होगा यह फैसला

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Related posts

बजरंग पूनिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, गोल्ड मेडल से सिर्फ दो कदम दूर

admin

Chennai Tremendous Kings hope to be in UAE by way of August 13 | Cricket Information – Instances of India

admin

दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने IPL 2021 के दूसरे चरण में खेलने का संकेत दिया, किया ये पोस्ट

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
189728755