Bullock Cart पर चढ़कर Gas Value Hike के खिलाफ Congress वर्कर कर रहे थे प्रोटेस्ट, तभी हो गया बड़ा हादसा

Bullock Cart पर चढ़कर Gas Value Hike के खिलाफ Congress वर्कर कर रहे थे प्रोटेस्ट, तभी हो गया बड़ा हादसा

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों (Fuel Price Hike) के खिलाफ कांग्रेस (Congress) के प्रदर्शन (Protest) के दौरान बड़ा हादसा हो गया. हादसे में कई लोग मामूली रूप से घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

मुंबई में प्रदर्शन कर रहे थे कार्यकर्ता

दरअसल पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में बढ़ोतरी (Fuel Price Hike) के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं में मुंबई में एक बैलगाड़ी (Bullock Cart) का इंतजाम किया था. बैलगाड़ी का प्रबंध होने के बाद क्षमता से ज्यादा कार्यकर्ता उस पर चढ़ गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे. 

वजन नहीं सह सके बैलगाड़ी के तख्ते

बैलगाड़ी (Bullock Cart) के कमजोर तख्ते उन कार्यकर्ताओं का वजन नहीं सह सके और तेज आवाज के साथ ढह गए. इस हादसे की वजह से कार्यकर्ता एक साथ तेजी से सड़क पर गिर गए. हादसा होते ही गाड़ी में लगे दोनों बैल भी घबरा गए और वे अचानक मुड़कर देखने लगे. बाद में लोगों ने नीचे गिरे कार्यकर्ताओं को उठाया और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा. 

शतक पार हुआ पेट्रोल का दाम

बताते चलें कि कोरोना काल में लोग एक और घटती कमाई से परेशान हैं. वहीं पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम उनके जले पर नमक छिड़कने का काम कर रहे हैं. पेट्रोल के दाम देश के अधिकतर हिस्सों में 100 रुपये से ऊपर चल रहे हैं. जिसके हाल-फिलहाल में घटने की कोई उम्मीद नहीं है. इस कीमत बढ़ोत्तरी की असल वजह केंद्र और राज्य सरकारों के वे टैक्स हैं, जो उन्होंने पेट्रोल-डीजल पर लगा रखे हैं.

LIVE TV

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top
%d bloggers like this: