Nation News

UP में Block Pramukh के लिए Balloting शुरू, 3 बजे से होगी मतगणना, आज ही आएंगे Outcome

UP में Block Pramukh के लिए Balloting शुरू, 3 बजे से होगी मतगणना, आज ही आएंगे Outcome

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 476 ब्‍लॉक प्रमुखों के चुनाव के लिए शनिवार सुबह 11 बजे से मतदान (Voting) शुरू हो गया है, जो कि दोपहर 3 बजे तक चलेगा. इसके बाद आज ही मतगणना (Counting) के नतीजे (Results) भी घोषित कर दिए जाएंगे. 825 ब्‍लॉक प्रमुखों में से 349 निर्विरोध चुन लिए गए थे, जिसके बाद 476 सीटों के लिए वोटिंग कराई जा रही है. 

गुरुवार से शुरू हुई थी प्रक्रिया 

उत्तर प्रदेश के राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त मनोज कुमार ने शुक्रवार को एक बयान में बताया कि राज्‍य में 825 ब्‍लॉक प्रमुखों के चुनाव की प्रक्रिया गुरुवार को शुरू हो गई थी. इसी दिन उम्‍मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए और शुक्रवार को नामांकन पत्र वापस लिए गए. जिसके बाद शनिवार को मतदान कराया जा रहा है. उन्‍होंने यह भी बताया कि 825 ब्‍लॉक प्रमुखों के पदों के लिए कुल 1,718 नामांकन मिले थे जिनमें से 68 नामांकन रद्द किए गए और 187 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिये थे. इसके बाद अब मैदान में कुल 1,710 वैध उम्मीदवार हैं. 

बीजेपी ने किया 334 सीटें जीतने का दावा  

उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की कड़ी में शुक्रवार को राज्‍य की 349 सीटों पर ब्‍लॉक प्रमुख निर्विरोध चुन लिए गए थे. BJP के एक पदाधिकारी ने शुक्रवार को दावा किया था कि निर्विरोध चुने गये ब्‍लॉक प्रमुखों में 334 बीजेपी के हैं. हालांकि, उत्तर प्रदेश में ब्‍लॉक प्रमुखसें के चुनाव में विपक्ष ने, खासकर समाजवादी पार्टी (SP), बहुजन समाज पार्टी (BSP) और कांग्रेस ने सत्तारूढ़ पार्टी पर धांधली करने और लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया है .

यह भी पढ़ें: दिल्ली में अब ‘शोर मचाना’ पड़ेगा भारी, प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने लिया भारी जुर्माने का फैसला

बीजेपी ने किया पलटवार 

विपक्ष द्वारा धांधली करने के आरोपों पर पलटवार करते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार की देर रात बयान जारी करके कहा, ‘उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनने के बाद जातिवाद और भ्रष्टाचार को खत्म कर विकास और सुशासन का राज्य स्थापित किया गया है. यही कारण है कि प्रदेश में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भी बीजेपी लगातार जीत रही है. यह जीत बीजेपी की नीतियों पर जनता की मुहर है.’

Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Related posts

16-year-old Woman Commits Suicide in Hyderabad, Was once 'Disappointed Over Oldsters Scolding Her'

admin

Mumbai’s Daily Covid Count Goes Above 500 for Second Time in Sept; Four More Die

admin

Covishield Unmarried Dose Efficacy Drops After 16 Weeks in The ones Above 60 Years of Age: Lankan Analysis

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
189728755