संसद टीवी के लॉन्च पर पीएम मोदी बोले- लोकतंत्र सिर्फ व्यवस्था नहीं हमारी जीवनधारा

संसद टीवी के लॉन्च पर पीएम मोदी बोले- लोकतंत्र सिर्फ व्यवस्था नहीं हमारी जीवनधारा

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति और राज्य सभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू की मौजूदगी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संसद टीवी को लॉन्च किया. राज्य सभा और लोक सभा टीवी दो अलग-अलग चैनल थे जिनका अब विलय कर दिया गया है. इस मौके पर पीएम मोदी ने ‘कंटेंट इज कनेक्ट’ का संदेश देते हुए कहा कि जब आपके पास बेहतर कंटेंट होगा तो लोग खुद ही आपके साथ कनेक्ट होते जाते हैं.

संसद की बहस से सीखते हैं युवा

पीएम मोदी ने कहा कि तेजी से बदलते समय में मीडिया और टीवी चैनल्स की भूमिका भी तेजी से बदल रही है. 21वीं सदी तो विशेष रूप से संचार और संवाद के जरिए क्रांति ला रही है. ऐसे में ये स्वाभाविक हो जाता है कि हमारी संसद से जुड़े चैनल भी इन आधुनिक व्यवस्थाओं के हिसाब से खुद को ट्रांसफॉर्म करें. 

संसद टीवी के लॉन्च पर पीएम मोदी ने कहा कि जब संसद में सत्र होता है तो अलग-अलग मुद्दों पर बहस होती है और इससे युवाओं को कितना कुछ जानने सीखने के लिए मिलता है. उन्होंने कहा कि हमारे माननीय सदस्यों को भी जब पता होता है कि देश हमें देख रहा है तो उन्हें भी सदन में बेहतर आचरण की, अच्छी बहस की प्रेरणा मिलती है. पीएम मोदी ने कहा कि संसद में सिर्फ पॉलिटिक्स नहीं है, पॉलिसी भी है.

ये भी पढ़ें: एयर इंडिया को खरीदने के लिए आगे आई Tata Sons, कई अन्य ने भी लगाई बोली  

उन्होंने कहा कि भारत के लिए लोकतंत्र केवल एक व्यवस्था नहीं बल्कि एक विचार है. भारत में लोकतंत्र, सिर्फ संवैधानिक ढांचा ही नहीं है, बल्कि वो एक स्पिरिट है. भारत में लोकतंत्र, सिर्फ संविधान की धाराओं का संग्रह ही नहीं है, ये तो हमारी जीवनधारा है.

संसद टीवी के लॉन्च पर पीएम मोदी बोले- लोकतंत्र सिर्फ व्यवस्था नहीं हमारी जीवनधारा

नायडू ने दी फेक न्यूज से बचने की सलाह

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इस मौके पर कहा कि मीडिया को हर तरह के विचारों को मंच देना चाहिए और फिर जनता को तय करना है कि इनमें से कौन सा विचार सही है. साथ ही इस दौर में हमें फेक न्यूज की चुनौती से भी पार पाना है क्योंकि सनसनी फैलाने के चक्कर में कई बार सेंसलैस न्यूज हमारे बीच आ जाती हैं. 

नायडू ने कहा कि संसद अगर लोकतंत्र का दिल है तो मीडिया उसकी आंख और कान हैं. हम सभी को मिलकर इनकी सेहत का ध्यान रखना है. संसद टीवी के लॉन्च के मौके पर लोक सभा स्पीकर ओम बिरला समेत लोक सभा और राज्य सभा के कई सांसद और सचिवालय के अधिकारी भी मौजूद रहे. 



Source link

I am only use feed rss url of the following postowner. i am not writter,owner, of the following content or post all credit goes to Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top
%d bloggers like this: