50MP के साथ आएंगे Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro फोन! स्पेसिफिकेशन लीक :shivpurinews.in

Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro एक बार फिर 19 अक्टूबर लॉन्च से पहले ऑनलाइन लीक का हिस्सा बन गए हैं। इस बार दोनों स्मार्टफोन्स के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की जानकारी UK बेस्ड रिटेलर लिस्टिंग के जरिए सामने आए हैं। दोनों ही स्मार्टफोन गूगल के लेटेस्ट Tensor चिप के साथ लैस देखे जा सकते हैं, जिसके साथ Titan M2 सिक्योरिटी चिप दी गई है। पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो 30 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगा, हालांकि 30 वॉट चार्जर अलग से बेचा जाएगा। टिप्सटर ने दोनों पिक्सल फोन के मैमोरी विकल्प के साथ आधिकारिक कलर ऑप्शन के नाम की जानकारी भी शेयर की है।

UK-बेस्ड रिटेलर Carphone Warehouse ने गलती से आगामी Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro स्मार्टफोन के पेज को अपनी वेबसाइट पर लीक कर दिया था। हालांकि, अब इन पेज़ों को रिमूव कर दिया गया है, लेकिन जाने-माने टिप्सटर Evan Blass ने इन्हें रिमूव करने से पहले इनका स्क्रीनशॉट ले लिया था। इन पेज़ पर आगामी पिक्सल स्मार्टफोन से जुड़ी डिटेल जानकारी लिस्ट थी। आपको बता दें, यह दोनों ही स्मार्टफोन 19 अक्टूबर को लॉन्च किए जाने वाले हैं।
 

 

Google Pixel 6, Pixel 6 Pro specifications (expected)

रिटेलर वेबसाइट के लीक पेज के मुताबिक, पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो दोनों ही फोन Google के Tensor प्रोसेसर से लैस होंगे। एफिसिएंशी के लिए ऑप्टिमाइज़ किया गया है, लेकिन कहा गया है कि यह Pixel 5 के स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर की तुलना में 80 प्रतिशत तेज होगा- जिसे Titan M2 सिक्योरिटी चिप के साथ पेयर किया जाएगा। साथ ही दोनों स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलेगा, जो कि पुराने पिक्सल स्मार्टफोन की तुलना में 150 प्रतिशत ज्यादा लाइट कैप्चर करेगा। इसके साथ 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा मिलेगा।

हालांकि, पिक्सल 6 प्रो फोन में कथित रूप से टेलीफोटो लेंस 4x ऑप्टिकल ज़ून के साथ मिलेगा, जिसे Super Res Zoom के साथ 20x तक बढ़ाया जा सकता है। फ्लैगशिप पिक्सल फोन में Magic Eraser भी फीचर किया जाएगा, जो कि आपकी फोटोग्राफी में से अनचाहे लोगों व चीज़ों को रिमूव करने में मदद करेगा।

पिक्सल 6 प्रो फोन में 6.7 इंच LTPO OLED डिस्प्ले के साथ कई रिफ्रेश रेट रेंज मिल सकती है, जो कि 10 हर्ट्ज़ से 120 हर्ट्ज़ तक होगा। वनीला पिक्सल 6 में कथित रूप से 6.4 इंच OLED डिस्प्ले मिलेगा। दोनों ही स्मार्टफोन कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास विकटस प्रोटेक्शन के साथ देखा जा सकता है, जिसमें डस्ट एंड वाटर रसिस्टेंट के लिए IP68 रेटिंग दी जाएगी। पेज के मुताबिक, दोनों ही फोन में 30 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा, लेकिन पिक्सल 6 प्रो में 23 वॉट वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलेगा, जबकि पिक्सल 6 21 वॉट वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा।  

अन्य फीचर्स की बात करें जो पेज पर लिस्ट हुए हैं, वह है कि 6 प्रो फोन में 55 भाषा के अनुवाद क्षमता मौजूद है, वो भी बिना इंटरनेट से कनेक्ट किए। इसमें At a Glance फीचर भी मिलेगा, जो कि रेवेलेंट इनफोर्मेशन को डिस्प्ले करता है जिसमें आगामी इवेंट जैसे मीटिंग व फ्लाइट शेड्यूल आदि शामिल है। दोनों ही पिक्सल फोन एंड्रॉयड 12 पर काम करेंगे और इसमें गूगल-एक्सल्यूसिव फीचर्स मिलेंगे।  

यूट्यूबर M. Brandon Lee (@thisistechtoday) के अनुसार, पिक्सल 6 प्रो फोन में ऑस्ट्रेलिया व अमेरिका में 512 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा।
 

Google Pixel 6, Pixel 6 Pro price (expected)

Lee ने यह भी जानकारी दी है कि पिक्सल 6 फोन की कीमत $849 ( लगभग 64,000 रुपये) और पिक्सल 6 प्रो की कीमत $1,099 ( लगभग 82,900 रुपये) होगी। उन्होंने यह भी जानकारी साझा की है कि पिक्सल 6 फोन में Kinda Coral, Sorta Seafoam और Story Black कलर ऑप्शन मिलेंगे। पिक्सल 6 प्रो फोन को लेकर कहा गया है कि यह Cloudy White, Sorta Sunny और Stormy Black कलर ऑप्शन में आएगा। Lee ने यह भी उल्लेख किया है कि Pixel Stand 2 wireless charger की कीमत $79 (लगभग 6,000 रुपये) होगी। 
  <!–

–>

Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: