Sunday, October 17, 2021
HomeMp NewsMP उपचुनाव से पहले दलबदल का खेल जारी, BJP में शामिल हुए...

MP उपचुनाव से पहले दलबदल का खेल जारी, BJP में शामिल हुए कांग्रेस-BSP के 25 से ज्यादा नेता :shivpurinews.in

-

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 4 सीटों पर हो रहे उपचुनाव (By-Election) से पहले दलबदल का खेल भी जारी है. यह दलबदल कुछ इस तरह हो रहा है मानो पिछला 28 सीटों का विधानसभा उप चुनाव याद आ रहा हो. जोबट से कांग्रेस (Congress) की पूर्व विधायक सुलोचना रावत और उनके बेटे विशाल रावत के कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने के बाद अब रैगांव सीट पर भी दल बदल का खेल हुआ है. रैगांव के बीएसपी नेता रामनिवास चौधरी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उनके साथ दो दर्जन से ज्यादा और बीएसपी नेता भी बीजेपी में शामिल हुए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार देर रात इन सभी को बीजेपी में शामिल कराया.

रैगांव के बीएसपी नेता रामनिवास चौधरी सहित पूर्व सरपंच, कोल समाज के नेता और कई अन्य कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है, जिनमें भोलू मतनामी, धीरेश सिंह, जयलाल चौधरी, प्रदीप कुमार वर्मा, राममन, दयानन्द, रामजस, रामसुहारन, मोनू, शोभाराम चौधरी, रामबली अहिरवार, कन्छेदी कोरी, अशोक कोल, तहमत लाल कुशवाहा, पुष्पेंद्र, रामपाल, रमेश, सभापति, अनिल, हरिप्रसाद, प्रताप कुशवाहा, राजेन्द्र कुशवाहा, भोले कुशवाहा, बबलू कुशवाहा, रामभजन कुशवाहा, महेश कुशवाहा और श्यामलाल चौधरी शामिल हैं.

और भी हुआ दलबदल
इससे पहले 3 अक्टूबर को कांग्रेस की पूर्व विधायक सुलोचना रावत और उनके बेटे विशाल रावत भी बीजेपी में शामिल हो गए थे. एक नाटकीय घटना क्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव और मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव की मौजूदगी में उन्हें बीजेपी में शामिल कराया गया था. चौंकाने वाली बात यह थी कि सुलोचना रावत के बीजेपी में शामिल होने के करीब हफ्ते भर बाद ही उनका जोबट विधानसभा से बीजेपी से टिकट फाइनल कर दिया गया. उपचुनाव में मतदान से पहले कुछ और नेताओं के दलबदल की आशंका जताई जा रही है. पार्टियां अपने बागी नेताओं और उनके समर्थकों पर नजर बनाई हुई हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source by [author_name]

Stay Connected

3,450FansLike
3,800FollowersFollow
100FollowersFollow
13,100FollowersFollow
%d bloggers like this: