Rs 1 में 1 km चलेगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं :shivpurinews.in

इस समय भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मार्केट सबसे तेज़ी से आगे बढ़ रहा है और इसका सीधा उदाहरण हाल के कुछ महीनों में एक के बाद एक नए स्टार्टअप की इस मार्केट में एंट्री है। एक नई इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी Corrit Electric भी है, जिसने भारतीय युवाओं, खास तौर पर 12 से 18 साल उम्र के टीनेजर्स के लिए खास इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter in India) लॉन्च करने का फैसला लिया है। Corrit Electric इस महीने के आखिर में Hover नाम का एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है, जिसका डिज़ाइन युवा पीढ़ी को खासा भा सकता है। इसके अलावा, अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर (Upcoming electric scooter in India) का इस्तेमाल गोवा, जयपुर, या इस तरह के ट्रैवल प्लेस में घूमने-फिरने के लिए भी किया जा सकता है।

Corrit Electric ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Hover को जल्द लॉन्च करने की जानकारी दी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चरणों में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें यह सबसे पहले दिल्ली में लॉन्च होगा और उसके बाद इसे मुंबई, बेंग्लुरु और पुणे जैसे शहरों में लॉन्च होगा। Corrit Hover की कीमत 74,999 रुपये होगी और शुरुआती ग्राहकों को यह 69,999 रुपये में मिलेगी। इसेग्राहक 1,100 रुपये में कंपनी की आधिकारिक वेबासाइट से प्री-बुक कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि इसकी डिलिवरी नवंबर से शुरू की जाएगी। स्कूटर को रेड, येलो, पिंक, पर्पल, ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर पर फाइनेंस सुविधा के साथ-साथ लीज ऑप्शन भी मिलेगा।

Corrit Electric का कहना है कि का कहना है कि Hover को 12 से 18 वर्ष की आयु वाली युवा पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए इसकी एक खासियत यह है कि इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा इस गोवा, जयपुर जैसे शहरों में पर्यटकों द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है। ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत न पड़े, इसलिए इसकी टॉप स्पीड को सीमित रखा गया है। Hover की टॉप स्पीड 25kmph (किलोमीटर प्रति घंटा) है।

Hover लगभग 250 किलोग्राम वजन आसानी से उठा सकता है। इसका एक आकर्षण इसके मोटे टायर भी हैं, जो ट्यूबलेस हैं और डिस्क ब्रेक से लैस आते हैं। इसमें डुअल शॉक एब्जॉर्बर मिलता है।   <!–

–>

Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: