Sunday, October 17, 2021
HomeMp News'भारत माता की जय' बोलने वाले स्कूली छात्र की आगर के कसाई...

‘भारत माता की जय’ बोलने वाले स्कूली छात्र की आगर के कसाई मोहल्ले में पिटाई, Video बना रहे टीचर का मोबाइल तोड़ा :shivpurinews.in

-

पुलिस ने मामले में जुर्म दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

आगर (Agar) के निजी स्कूल में भारत माता की जय (Bharat Mata ki Jai) बोलने को लेकर विवाद हुआ. स्कूल से छुट्टी के बाद घर जा रहे 12वीं कक्षा के छात्र के साथ आरोपी छात्रों ने अन्य साथियों के साथ मिलकर बीच बाजार में मारपीट कर दी.

आगर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के आगर मालवा (Agar-Malwa) जिले के बड़ौद नगरीय क्षेत्र में भारत माता की जय (Bharat Mata ki Jai) बोलने को लेकर स्कूली बच्चो में विवाद हो गया. स्कूल में हुए विवाद के बाद स्कूल से छुट्टी के बाद घर जा रहे 12वीं कक्षा के छात्र भरत सिंह के साथ आरोपी छात्रों ने अन्य साथियों के साथ मिलकर बाजार में मारपीट कर दी. बड़ौद पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी छात्र भरत सिंह ने मामला दर्ज कराते हुए बताया कि वह बड़ौद के एक निजी स्कूल में कक्षा 12वीं में पढ़ाई करता है. स्कूल में सुबह रोजाना की तरह राष्ट्रगान के बाद सभी भारत माता की जय का नारा लगाते हैं.

शिकायत के अनुसार भरत सिंह ने बताया कि बीते बुधवार की सुबह राष्ट्रगान के बाद छात्र ताहिर, समीर, अल्फेज व शाहिल ने भारत माता की जय बोलने से मना कर दिया और कहा कि क्या होती है भारत माता. इसको लेकर हमने आपत्ति ली थी. बाद में स्कूल से छुट्टी के बाद हम घर जा रहे थे. तभी बीच रास्ते मे कसाई मोहल्ला इलाके में इन छात्रों ने अपने साथियों के साथ रास्ता रोका ओर जमकर लाठी डंडे से मारपीट कर दी. इसी दौरान रास्ते के मारपीट का वीडियो बना रहे एक शिक्षक का भी मोबाइल छीन कर तोड़ दिया. बाद में कुछ अन्य राहगीरों ने मदद कर उनको छुड़वाया.

एफआईआर दर्ज, जांच शुरू
बड़ौद पुलिस ने मामले में 9 नामजद व 8/10 अन्य अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध मारपीट, बलवा व एससीएसटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की. बड़ौद थाना प्रभारी विवेक कानूडिया ने बताया कि मामले की गम्भीरता को देखते हुए क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल भी लगाया गया है. मामले से जुड़े सभी पक्षों से पूछताछ की जा रही है. घटना को लेकर स्कूल में भी पूछताछ की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

Source by [author_name]

Stay Connected

3,450FansLike
3,800FollowersFollow
100FollowersFollow
13,100FollowersFollow
%d bloggers like this: