सिंगल चार्ज में 1,200 किलोमीटर चलने वाली 8-सीटर अमेरिकी SUV आ रही है भारत! :shivpurinews.in

यूएस-आधारित इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी Triton EV ने भारतीय इलेक्ट्रिक मार्केट में नए खिलाड़ी के रूप में कदम रख सकते हैं। मंगलवार को, कंपनी ने हैदराबाद में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी (Electric SUV) Triton Model H को शोकेस किया। ट्राइटन ईवी की भारत में यह पहली एसयूवी न केवल देखने में विशाल और दमदार है, बल्कि इसकी रेंज भी जबरदस्त है। कंपनी का दावा है कि Model H सिंगल चार्ज में 1,200 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। आइए इस कार के बारे में अधिक जानते हैं।

लुक में Model H आपको अमेरिकी एसयूवी होने का अहसास कराएगी। इसमें विशाल फ्रंट ग्रिल देखने को मिलती है और यह साइज़ में भी विशाल है। इसकी लंबाई 5,690 mm, ऊंचाई 2,057 mm और चौड़ाई 1,880 mm है। इसका व्हीलबेस भी लगभग 3,302 mm है। निश्चित तौर पर यह रोड पर किसी मिनी ट्रक से कम नहीं लगेगी। यह आठ सीटर (8-Seater electric SUV) है और उसके बाद भी इसमें 5,663 लीटर का स्टोरेज स्पेस मिलता है।

Model H में 200kWh का बैटरी पैक मिलता है और जैसा कि हमने बताया, कंपनी का दावा है कि यह बैटरी पैक सिंगल चार्ज में लगभग 1,200 km की रेंज निकालने में सक्षम है। हाइपरचार्जर के विकल्प के साथ यह बैटरी पैक मात्र दो घंटे में फुल चार्ज हो सकता है। कंपनी के मुताबिक, यह इलेक्ट्रिक कार 0-60 मील प्रति घंटा (लगभग 0-97 kmph) की रफ्तार मात्र 2.9 सेकंड में पकड़ सकती है।

जानकारी के लिए बता दें कि Triton अगले कुछ महीनों में भारत में 30 करोड़ डॉलर (लगभग 226 करोड़ रुपये) का निवेश करने की योजना बना रही है। कंपनी ने यह भी बताया कि उसे भारत से पहले ही 2.4 बिलियन डॉलर (लगभग 1800 करोड़ रुपये) की खरीद के ऑर्डर मिल चुके हैं। कंपनी जल्द तेलंगाना के ज़ाहिराबाद इलाके में अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित करने की योजना बना रही है।<!–

–>

Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: