दक्षिण अमेरिका के वेनेजुएला के सबसे बड़े एयरपोर्ट पर शुरू होगी क्रिप्टोकरेंसी में पमेंट! :shivpurinews.in

अल सल्वाडोर ने हाल ही में बिटकॉइन को लीगल टेंडर के रूप में अपना लिया। अब दक्षिण अमेरिका का एक और देश क्रिप्टोकरेंसी को लेकर आगे बढ़ने के लिए तैयार है। दक्षिण अमेरिका के वेनेजुएला ने घोषणा की है कि वह यात्रियों के लिए जल्द ही क्रिप्टोकरेंसी के द्वारा एयरलाइन टिकट खरीदने की सुविधा शुरू करने जा रहा है, और इसके लिए वह अपना सबसे बड़ा हवाई अड्डा खोल रहा है। सिमोन बोलिवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, जिसे मैकेटिया अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में जाना जाता है, में अब Bitcoin, Dash और Petro में भी पेमेंट ऑप्शन मिल सकेगा। पेट्रो वेनेजुएला की मूल क्रिप्टोकरेंसी है जो ऑयल रिजर्व से जुड़ी है। हर साल इस हवाई अड्डे से 20 लाख के लगभग यात्री गुजरते हैं और पेट्रो उनके लिए एक पेमेंट ऑप्शन के रूप में काम करती है। अब इसी लिस्ट में बिटकॉइन भी शामिल होने जा रहा है। 

El Siglo की एक रिपोर्ट के अनुसार, एयरपोर्ट अब वेनेजुएला के नेशनल सुप्रीटेंडेंस ऑफ क्रिप्टो ऐसेट्स एंड रिलेटेड एक्टिविटीज के साथ मिलकर नए पेमेंट ऑप्शन्स को शुरू करेगा। Maiquetía एयरपोर्ट के डायरेक्टर Freddy Borges ने कहा कि हवाई अड्डे पर क्रिप्टोकरेंसी पेमेंट की शुरूआत इंटरनेशनल स्टैंडर्ड्स तक पहुंचने और क्रिप्टोकरेंसी को अपनाने के लिए आगे बढ़ने की दिशा में देश के कमिटमेंट को बताएगा। 

वेनेजुएला अपनी इकोनॉमी को मजबूत करने और इंटरनेशनल सेंक्शन में से नेविगेट करने के लिए, क्रिप्टोकरेंसी को अपनाने में सबसे आगे रहने वाले देशों में से एक रहा है। यह Petro में अपनी खुद की एक डिजिटल करेंसी लॉन्च करने वाले दुनिया के पहले देशों में से एक था। हालांकि, ट्रेडिशनल सेंट्रल बैंक डिजिटल करेंसी (सीबीडीसी) के उलट पेट्रो को नेटिव फिएट करेंसी से नहीं जोड़ा जाता है, बल्कि यह ऑयल रिजर्व द्वारा सपोर्टेड है। 

जानी मानी फूड एंड बेवरेज चेन Burger King ने पिछले साल क्रिप्टोकरेंसी को पेमेंट के रूप में स्वीकार करना शुरू कर दिया था। जिसमें Bitcoin, Litecoin, Ether, Binance Coin, Dash और Tether जैसी ज्यादातर पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी शामिल हैं। Pizza Hut भी पीछे नहीं रहा। इसने बिटकॉइन, इथेरियम, डैश, लाइटकोइन और बिनेंस कॉइन में पेमेंट शुरू कीं। इस चेन के कराकास, माराके, माराकैबो और बारक्विसिमेटो जैसे प्रमुख शहरों के आउटलेट्स पर क्रिप्टोकरेंसी पेमेंट शुरू की गई।

<!–

–>

Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: