Thursday, December 2, 2021
HomeMp NewsMadhya Pradesh News: 'बुलेट' पर निकलेगी 'खाकी,' जानिए 16 जिलों में किसका...

Madhya Pradesh News: ‘बुलेट’ पर निकलेगी ‘खाकी,’ जानिए 16 जिलों में किसका देगी पैगाम : Aajtak.org.in

- Advertisement -

भोपाल. आजादी के अमृत महोत्सव (75th Independence Day) में देश प्रेम का संदेश लेकर अब खाकी मध्यप्रदेश में भ्रमण करेगी. इसके लिए पुलिस जवानों (Police Personnel) को एक-एक बुलेट दी गई है. पुलिस जवान बकायदा बुलेट पर सवार होकर एमपी के 16 जिलों में जाएंगे.

अपनी इस यात्रा के दौरान पुलिस के ये जवान सामूहिक रूप से 26 बुलेट पर सवार होकर एक साथ निकलेंगे. फिर हर जिले में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करेंगे.

आजादी का अमृत महोत्सव
पुलिस ट्रेनिंग स्कूल एमटी एसपी भरत भूषण राय ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बुलेट पर पुलिस के जवान प्रदेश के 16 जिलों में भ्रमण करेंगे. इस दौरान जिलों में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया जाएगा. इसके अलावा जिलों में पुलिस फोर्स की मदद से आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जाएगा. आजादी के पैगाम के साथ पुलिस लोगों के बीच संदेश देगी. भोपाल से बुलेट लेकर जवान अलग-अलग शहरों से गुजरेंगे. इसका समापन भी भोपाल में ही होगा.

ये भी पढ़ें-IIT स्टूडेंट ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट लिखा-‘पापा जिद्दी थे, मां अब और बर्दाश्त नहीं हो रहा, I Quit’

ये रहेगी व्यवस्था…
एक बुलेट पर दो जवान रहेंगे. इसके अलावा जब सामूहिक रूप से 26 बुलेट सड़क पर चलेंगी उस दौरान एक पायलट गाड़ी और एक एंबुलेंस भी साथ चलेगी. सुरक्षा को देखते हुए यह सभी व्यवस्थाएं की गई हैं. सभी जवानों को उनकी बुलेट दे दी गयी है. रात के समय बुलेट नहीं चलाया जाएगा. अंधेरा होने पर ये जवान रुक जाएंगे. नाइट स्टे के दौरान तमाम व्यवस्था जिला फोर्स की रहेगी. इस संबंध में सभी को दिशा निर्देश दे दिये गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: