Wednesday, December 1, 2021
HomeMp Newsआदिवासियों को गुमराह कर भविष्य से खिलवाड़ कर रही भाजपा - कमलनाथ...

आदिवासियों को गुमराह कर भविष्य से खिलवाड़ कर रही भाजपा – कमलनाथ : Shivpurinews.in

- Advertisement -

भोपाल. मध्य प्रदेश में आदिवासी समुदाय को लेकर सरकार के ऐलान पर कांग्रेस ने हमला बोला है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज कहा कि भाजपा आदिवासियों को गुमराह कर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में अनुसूचित जनजाति विभाग की बैठक को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि आदिवासी संस्कृति देश की संस्कृति से अलग नहीं है. कांग्रेस आदिवासी वर्ग की हितैषी रही है. इसी पार्टी ने आदिवासियों को नई दिशा देने का काम किया है. इस बैठक के दौरान गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के दो नेताओं रामबगस सिंह मरकाम और हरिहर सिंह श्याम ने कांग्रेस की सदस्यता ली.

भाजपा के ऊपर हमला करते हुए कमलनाथ ने कहा कि भाजपा आदिवासी वर्ग को गुमराह करने का काम कर रही है. वह आदिवासी युवाओं को भ्रमित कर उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और उसके नेताओं की सोच कभी आदिवासियों का भला करने की नहीं रही है. भाजपा का लक्ष्य है विभिन्न समुदाय बना लो, उन्हें कुछ पैसे दो और समाज को समाज से बांटों और फूट डालो की राजनीति करो.

पूर्व सीएम ने कहा कि आज आदिवासी समाज में बहुत बड़ा परिवर्तन हुआ है. आज का युवा पढ़ा-लिखा है, वह अब जागरूक हो गया है. नई पीढ़ी की अपनी सोच है, वह पलायन नहीं चाहता, वह ठेका नहीं चाहता, वह अपने हाथों में काम चाहता है, सम्मान चाहता है. उन्होंने कहा कि देश की आजादी में आदिवासियों का योगदान किसी से छिपा नहीं है. चाहे वह टंट्या भील हों या बिरसा मुंडा, कांग्रेस हमेशा इन्हें याद करती रही है. कांग्रेस की 15 महीने की सरकार में भी आदिवासी वर्ग को नई दिशा देने का प्रयास किया गया. उन्होंने कहा कि आदिवासी वर्ग का भला सिर्फ कांग्रेस ही कर सकती है.

कांग्रेस अनुसूचित जनजाति विभाग की बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है. आदिवासी वर्ग को साधने के लिए भाजपा आदिवासी नेताओं के दिखावटी कार्यक्रम, जयंती, पुण्यतिथि मनाने का ढोंग करती है. भूरिया ने आरोप लगाया कि चुनाव नजदीक आते ही भाजपा को आदिवासी समाज की याद आने लगती है. लेकिन आदिवासी वर्ग एकजुट है और आने वाले चुनाव में उसे अपनी ताकत का भान करा देगा.

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री कार्यालय प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि अनुसूचित जनजाति विभाग की बैठक के दौरान उमरिया के गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारी रामबगस सिंह मरकाम और हरिहर सिंह श्याम ने कमलनाथ की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. बैठक में प्रदेश भर से आदिवासी वर्ग के विधायक, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Tags: BJP, Kamalnath, Tribal

Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: