Tuesday, December 7, 2021
HomeSports Newsभारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच : भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का लिया...

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच : भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला : Shivpurinews.in

- Advertisement -

कानपुर:
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट आज कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 9.30 बजे से प्रारंभ होने वाला है। मैच शुरू होने से पहले भारत और न्यूजीलैंड टीम के कप्तान क्रमश: अजिंक्य रहाणे और केन विलियमसन के बीच मैदान में हुए टॉस में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी।

भारतीय टीम विराट कोहली (दूसरे टेस्ट में वापसी), रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और चोटिल केएल राहुल के बिना ही मैदान पर उतरेगी। दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले यहां बल्लेबाजी में युवा खिलाड़ियों को आजमाने का अच्छा मौका है।

बता दें कि, पिछली टेस्ट सीरीज में अश्विन (27) और जडेजा (14) ने विकेट अपने नाम किए, जिससे न्यूजीलैंड 3-0 से हार गया था। अगर पिच 2016 की तरह होगी, तो अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल तीनों को मौका देने की उम्मीद होगी, जिन्होंने इस साल की शुरूआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 27 विकेट लिए थे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत की टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, केएस भरत (विकेटकीपर) और प्रसिद्ध कृष्णा।

न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), विल यंग, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, टिम साउदी, नील वैगनर, काइल जैमीसन, विलियम सोमरविले, एजाज पटेल, मिशेल सेंटनर और रचिन रवींद्र।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: