Wednesday, December 1, 2021
HomeFoods Blogsघर में इस ट्रिक से तंदूर स्टाइल में बनाएं मलाई सोया चाप...

घर में इस ट्रिक से तंदूर स्टाइल में बनाएं मलाई सोया चाप : Shivpurinews.in

- Advertisement -

कुछ डिशेज ऐसी होती हैं, जो घर पर बनाने का मन तो करता है लेकिन फिर भी तंदूर या ग्रिल होने की वजह से लोग घर उन्हें घर पर नहीं बना पाते। ऐसे में हम आपको पता रहे हैं ऐसे टिप्स जिससे आप घर पर ही इन डिशेज को बना सकते हैं। आइए, जानते हैं कि कैसे बनाएं मलाई सोया चाप की रेसिपी

मलाई सोया चाप बनाने की सामग्री-
सोया चाप
मलाई
अदरक-लहसुन पेस्ट
काली मिर्च
गरम मसाला
हरी मिर्च
प्याज
शिमला मिर्च
नींबू 
धनिया

मलाई सोया चाप बनाने की विधि-
सबसे पहले चाप के पीसेस को भिगोकर छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें अब काजू का पेस्ट बनाकर एक बाउल में डालें। इसमें मलाई या क्रीम, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, धनिया पाउडर, चाट मसाला, अदरक-लहसुन का पेस्ट, गरम मसाला, हरी मिर्च डालकर मिलाएं। इसे 30 मिनट के लिए रेस्ट दें। अब केवल मैरीनेट किए हुए पीसेस को उठाएं, और उन्हें शैलो फ्राई करें। इसे निकाल कर एक तरफ रख दें। इसके बाद एक पैन में प्याज और शिमला मिर्च डालकर हल्का सा पकाएं। बचा हुआ मैरिनेड पैन में डालें और मिलाएं। अब फ्राई हुए चाप के टुकड़े डालें और फ्लेवर को मिलने दें। ऊपर से नींबू की कुछ बूंदें डालें, हरे धनिए से गार्निश कर सर्व करें।

कुकिंग टिप्स
-आप चाहें, तो चाप को तंदूर में रोस्ट भी कर सकते हैं, इसके लिए आपको तवा उल्टा करके इसमें पानी के छींटे डालकर मेरीनेट चाप को इस पर तंदूर की तरह रोस्ट करना है। 

-एक और टिप्स यह है कि आप चाप को बैंगन की तरह गैस और स्टैंड की मदद से ग्रिल भी कर सकते हैं।

Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: