Saturday, November 27, 2021
HomeSports Newsमेगा आक्शन से पहले ही लखनऊ- अहमदाबाद में जा सकते हैं ये...

मेगा आक्शन से पहले ही लखनऊ- अहमदाबाद में जा सकते हैं ये खिलाड़ी : Shivpurinews.in

- Advertisement -

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 मेगा आक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में कौन से खिलाड़ी किस टीम में जाएंगे, इस पर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं. सबसे ज्यादा नजर इस बात पर है कि आईपीएल की पुरानी आठ फ्रेंचाइजी किस खिलाड़ी को रिटेन करेंगी और दो नई टीमें किस खिलाड़ी को अपनी टीम में रखेंगी. दरअसल, मेगा आक्शन से पहले आईपीएल की पुरानी आठ फ्रेंचाइजी टीमें चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. इसके लिए 30 नवंबर तक उन्हें रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंपनी है. इसके बाद आईपीएल की दो नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद के पास विकल्प होगा कि आक्शन से पहले ही तीन-तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर लें. अब 30 नवंबर नजदीक आ रही है ऐसे में यह कयास भी लगने लगे हैं कि कौन से खिलाड़ी हैं, जो पुरानी टीमों में रिटेन होने मुश्किल हैं और दोनों नई टीमें उन पर नजर लगाए बैठी होंगी और आक्शन से पहले ही उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी. इस समय कई आईपीएल खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन उनका रिटेन होना मुश्किल है. ऐसे में कई क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि यह खिलाड़ी नई दोनों टीमों में दिखाई दे सकते हैं. ऐसे खिलाड़ी निम्न हैं- 

1. डेविड वार्नर (Devid Warner): डेविड वार्नर ने टी20 वर्ल्ड कप में धुंआधार और शानदार पारियां खेली थीं. इससे पहले आईपीएल 2021 में उनके अपनी फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद से मनमुटाव की बात सामने आई थी. उन्हें कप्तानी से भी हटा दिया गया था और अंतिम आईपीएल मैच में प्लेइंग-11 में भी नहीं रखा था. वार्नर ने तभी संकेत दिए थे कि आईपीएल 2022 में वह मेगा आक्शन में उतरेंगे. ऐसे में बड़ी संभावना है कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें उन्हें पहले से ही एप्रोच करें और अपनी टीम शामिल कर लें. वार्नर को कप्तान बनाने की भी संभावना जताई जा रही है. 

इसे भी पढ़ेंः Ind vs Nz: विराट कोहली की जगह लेगा ये खिलाड़ी, करेगा डेब्यू

2. हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya): हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के लिए तूफानी बल्लेबाजी करते रहे हैं. वह अच्छे गेंदबाज भी हैं. हालांकि फिटनेस के कारण उनका पिछला प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा लेकिन फिट होने के बाद उन्हें इग्नोर करना मुश्किल होगा. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि उनका रिटेन होना मुश्किल है. ऐसे में दोनों नई टीमें उन्हें एप्रोच कर सकती हैं. 

3. मोइन अली/फाफ डु प्लेसिस(Moeen Ali / Faf du Plessis): मोइन अली और फाफ डु प्लेसिस दोनों का प्रदर्शन चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से बेहतरीन रहा है लेकिन दोनों चेन्नई में रिटेन हो पाएंगे, यह मुश्किल लग रहा है. ऐसे में माना जा रहा है कि इनमें से एक खिलाड़ी मेगा आक्शन से पहले ही लखनऊ या अहमदाबाद की स्कवाड का हिस्सा बन सकता है.

4. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer): श्रेयस अय्यर दिल्ली के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करते रहे हैं. वह बतौर कप्तान दिल्ली को फाइनल तक भी ले जा चुके हैं लेकिन आईपीएल 2021 में उनसे कप्तानी ले ली गई. उन्होंने मीडिया के सामने संकेत भी दिए थे कि वह मेगा आक्शन में जाना चाहते हैं, ऐसे में संभव है कि दोनों नई टीम पहले ही उन्हें अपने साथ शामिल कर लें. 

5. सूर्य कुमार यादव/ईशान किशन (Surya Kumar Yadav / Ishan Kishan): सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन के भी रिटेंशन पर सवाल उठ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इनमें से एक खिलाड़ी ही मुंबई में रिटेन होगा. ऐसे में जो भी खिलाड़ी रिटेन नहीं होगा, उसे लखनऊ और अहमदाबाद अपने साथ शामिल करने का प्रयास कर सकती है. 

6. शिखर धवन/पृथ्वी शॉ(Shikhar Dhawan/Prithvi Shaw): शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की जोड़ी दिल्ली की बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी रही है. दोनों का प्रदर्शन शानदार रहा है. हालांकि दोनों का दिल्ली में रिटेन होना मुश्किल बताया जा रहा है. ऐसे में जो भी खिलाड़ी रिटेन नहीं होगा, लखनऊ और अहमदाबाद की टीम उन्हें हाथों हाथ ले सकती है. 

7. केएल राहुल (KL Rahul): केएल राहुल ने पंजाब के लिए शानदार प्रदर्शन किया है  लेकिन पंजाब के हारने के कारण उनकी और पंजाब किंग्स के मैनेजमेंट में अनबन की खबरें आई थीं. अगर पंजाब किंग्स केएल राहुल को रिलीज करती है तो वह लखनऊ या अहमदाबाद में तुरंत लिए जा सकते हैं. 



संबंधित लेख

Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: